हाईलाइट
  • पाकिस्तान की गोलीबारी में भारतीय सेना का एक जवान शहीद
  • बडगाम में लश्कर के चार ओवरग्राउंड वर्कर गिरफ्तार
  • राजौरी के केरी सेक्टर में एलओसी पर संघर्ष विराम का उल्लंघन

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के राजौरी में बुधवार को एक बार फिर पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया। केरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पाकिस्तान द्वारा की गई गोलीबारी में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया। पुलिस सूत्रों ने बताया, एक अग्रिम चौकी पर तैनात आर्मी का जूनियर कमीशंड ऑफिसर (जेसीओ) घायल हुआ था, बाद में दम तोड़ दिया।

बता दें कि, पाकिस्तान 2020 की शुरुआत से ही नियंत्रण रेखा पर लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन करता आ रहा है। 2,720 से अधिक संघर्ष विराम उल्लंघन में 27 नागरिक मारे जा चुके हैं और करीब 100 घायल हुए हैं।

बडगाम में लश्कर आतंकियों के 4 मददगार गिरफ्तार
वहीं बुधवार को ही कश्मीर के बडगाम में सुरक्षाबलों को एक बडी कामयाबी भी मिली है। आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के चार मददगारों को सुरक्षाबलों ने गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक, 53 राष्ट्रीय राइफल्स द्वारा की गई घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान पुलिस ने बीरवाह तहसील के पेथकूत गांव में लश्कर आतंकवादियों के चार मददगारों को गिरफ्तार किया।  इनके पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए हैं।

चारों ओवरग्राउंड वर्कर्स की पहचान कर ली गई है। शकील अहमद वानी और शौकत अहमद पेथकूत गांव के निवासी हैं जबकि अकीब मकबूल खान और एजाज अहमद डार चेरवानी चरार-ए-शरीफ के रहने वाले हैं। ये समूह इलाके में सक्रिय लश्कर आतंकवादियों को आश्रय और अन्य सहायता प्रदान करते थे। 

 

 

 

 

Created On :   2 Sep 2020 6:10 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story