• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • Jammu Kashmir Police and Security Forces launched cordon Arrested 4 terrorist associates of Lashkar in Sopore

दैनिक भास्कर हिंदी: J&K: सोपोर में सुरक्षाबलों का ऑपरेशन, लश्कर आतंकियों के चार मददगार गिरफ्तार

June 24th, 2020

हाईलाइट

  • लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़
  • सुरक्षाबलों ने आतंकियों के चार मददगार पकड़े

डिजिटल डेस्क, सोपोर। जम्मू-कश्मीर में इन दिनों लगातार आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन जारी हैं। बुधवार को सोपोर में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ कर आतंकियों के चार मददगारों को गिरफ्तार किया है। इनके खिलाफ मामला भी दर्ज किया गया है। फिलहाल पूछताछ की जा रही है। कई अहम खुलासे होने की संभावना है।

कश्मीर पुलिस के मुताबिक, सोपोर पुलिस, 52 राष्ट्रीय राइफल्स और सीआरपीएफ ने एक साथ सोपोर के दो इलाकों में सर्च ऑपरेशन चलाया। इस दौरान लश्कर आतंकियों के सहयोगी पकड़े गए। पुलिस को सूचना मिली थी कि, आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने में उनके मददगार सहायता कर रहे हैं। आतंकियों को शरण भी दे रहे हैं।

आतंकियों के मददगारों की पहचान इरफान अहमद खान, इरफान अहमद मीर, केसर रहमान खान और सुहैल अहमद गनई के रूप में हुई है।ये ऐप के जरिए आतंकियों के संपर्क में थे। उनके लिए रेकी भी करते थे। इससे पहले जम्मू कश्मीर के पुलिस प्रमुख दिलबाग सिंह ने कहा था, पाकिस्तान सीजफायर उल्लंघन की आड़ में आतंकियों की घुसपैठ कराने की कोशिश कर रहा है। पाकिस्तान कश्मीर में जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा के और आतंकियों को भेजने के प्रयास में है।

जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया, एक जवान शहीद