• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • Janjgir-Champa: Khoksa Railway Over Bridge: The work of part of Public Works Department completed in December 2018 itself - SDO Public Works (SETU)

दैनिक भास्कर हिंदी: जांजगीर-चांपा : खोखसा रेल्वे ओव्हर ब्रिज : लोक निर्माण विभाग के हिस्से का कार्य दिसंबर 2018 में ही पूर्ण- एस डी ओ लोक निर्माण (सेतु)

July 8th, 2020

डिजिटल डेस्क जांजगीर | जांजगीर-चांपा, 07 जुलाई 2020 जांजगीर से चांपा मुख्य मार्ग नेशनल हाईवे में लोक निर्माण विभाग सेतु और रेल्वे द्वारा रेलवे ओव्हर ब्रिज का निर्माण किया जा रहा है। इस कार्य में लोक निर्माण विभाग सेतु के हिस्से का कार्य पूरा हो गया है। रेल्वे के हिस्से का कार्य करीब डेड़ वर्षो से बंद है। लोक निर्माण विभाग-सेतु के अनुविभागीय अधिकारी ने निर्माणाधीन ओव्हर ब्रिज के संबंध में ‘‘खोखसा आरओ बी का गर्डर मानक स्तर पर नहीं उतरा खरा, दुबारा बनकर नहीं आ पाया अब तक‘‘ शीर्षक से प्रकाशित समाचार के संदर्भ में बताया कि लोक निर्माण विभाग के हिस्से का कार्य दिसंबर 2018 में ही पूर्ण हो चुका है। रेल्वे भाग में प्री स्ट्रेस कांक्रिट, गर्डर एवं उसके उपर आरसीसी स्लैब का निर्माण किया जाना है। अनुमोदित ड्राईंग डिजाइन के आधार पर कार्य किया जा रहा है, निर्माण में लोहे का गर्डर प्रस्तावित नहीं था। वर्तमान में 06 में से 4 गर्डर का निर्माण पूरा कर किया गया है। रेल्वे के हिस्से का कार्य करीब डेड़ वर्षाें से बंद है। सीआरएस कोलकाता द्वारा रेल्वे को चार गर्डर लांचिंग के लिए 27 जनवरी 2020 को अनुमति प्रदान की गयी है। कार्य स्थल के पास रेलवे समपार में फाटक बंद होने पर भीड़ एकत्र हो जाती है, जिससे ट्रैफिक जाम की स्थिति बनती है। क्रमांक//