कमलानाथ का नया प्लान, पार्टी में कर सकते है बदलाव , जानें मध्यप्रदेश में जीत के लिए क्या है कमलनाथ की नई रणनीति?

Kamal Naths new plan, can make new changes in the party, know Kamal Naths new strategy
कमलानाथ का नया प्लान, पार्टी में कर सकते है बदलाव , जानें मध्यप्रदेश में जीत के लिए क्या है कमलनाथ की नई रणनीति?
कांग्रेस में बड़े बदलाव! कमलानाथ का नया प्लान, पार्टी में कर सकते है बदलाव , जानें मध्यप्रदेश में जीत के लिए क्या है कमलनाथ की नई रणनीति?

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए तैयारियां तेज कर दी है। इसी सिलसिले में कमलनाथ ने राजधानी भोपाल में चुनाव होने से पहले पार्टी के प्रदेश कांग्रेस के सभी विभागों और प्रकोष्ठों के अध्यक्षों के साथ बैठक कर समीक्षा की और उनसे फीडबैक लिया। प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में मीडिया से बात करते हुए कमलनाथ ने संकेत दिया कि इस साल विधानसभा चुनाव के साथ ही वह संगठनात्मक फेरबदल की शुरूआत कर सकते हैं। 

प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा है कि यह पहला ऐसा मौका नहीं जब कांग्रेस में बदलाव किए जा रहे हैं। यहीं नहीं कांग्रेस में हाल ही में सांगठनिक चुनाव भी हुए हैं। कमलनाथ ने बताया कि, बदलाव करने से पहले सभी के साथ चर्चा की जाएगी फिर आगे का फैसला लिया जायेगा। उन्होंने कहा कि "संगठन पूरी तरह से सक्रिय है और हम प्रकोष्ठों और विभिन्न विभागों के प्रमुखों के साथ बैठक कर रहे हैं।"

कमलनाथ ने कही ये बातें

करीब दो घंटे चली इस बैठक में कमलनाथ ने सभी सभी विभागों और प्रकोष्ठों के अध्यक्षों से कहा है कि विधानसभा चुनाव में सात महीने शेष रह गए हैं, इसलिए पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं को जमीनी स्तर पर उतर कर चुनावी तैयारियां शुरू कर दें। साथ ही उन्होंने सभी प्रकोष्ठ को विभाग जिला पार्टी कार्यालयों के साथ समन्वय स्थापित करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा है कि जिला कांग्रेस और स्थानीय विधायकों के साथ मिलकर सभी प्रकोष्ठ अपने क्षेत्रों में सक्रियता बनाए रखें। इसके अलावा कमलनाथ ने सभी से उनकी गतिविधियों की भी जानकारी ली है। 

भाजपा ने कसा तंज

प्रदेश पार्टी महासचिव प्रभारी जेपी धनोपिया ने बताया कि लगभग सभी जिलों में प्रकोष्ठों के प्रमुख नियुक्त किए जा चुके है और जिन जिलों में प्रकोष्ठों और विभागों का पद खाली है उन्हें अगले सप्ताह तक नियुक्ति कर दिया जाएगा। इस बैठक में पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा, प्रदेश कांग्रेस वरिष्ठ नेता चंद्रप्रभाष शेखर, प्रकाश जैन, विधायक राजीव सिंह, एमपी कांग्रेस पिछड़ा वर्ग के अध्यक्ष सिद्धार्थ कुशवाहा समेत कई नेता मौजूद रहे। कमलनाथ की मीटिंग पर मध्य प्रदेश के गृह मंत्री  नरोत्तम मिश्रा ने तंज कसते हुए कहा कि , "कमलनाथ की सभाओं ने पूरी कांग्रेस पार्टी को बैठा दिया है। कांग्रेस अब खड़े होने की स्थिति में नहीं है।"

हालांकि पूर्व सीएम कमलनाथ ने संगठन स्तर पर बदलाव और चुनाव को लेकर अपनी रणनीति को स्पष्ट कर दिया है। खबरों के मुताबिक अगले कुछ दिनों में कई जिलों के कांग्रेस पदाधिकारियों की फेरबदल हो सकती है।  


 

Created On :   20 Jan 2023 12:21 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story