कानपुर पुलिस ने रैगिंग के खिलाफ चलाया अभियान

Kanpur Police launched a campaign against ragging
कानपुर पुलिस ने रैगिंग के खिलाफ चलाया अभियान
पहल कानपुर पुलिस ने रैगिंग के खिलाफ चलाया अभियान

डिजिटल डेस्क, कानपुर। शैक्षणिक संस्थानों के दोबारा खुलने के साथ ही कानपुर पुलिस आयुक्तालय ने शहर के संस्थानों में रैगिंग को रोकने के लिए एक पहल शुरू की है। रैग नहीं स्वैग-मिलकर करेंगे रैगिंग एंड शीर्षक वाला अभियान टैग लाइन हैशटेग रैग नहीं स्वैग के साथ चलेगा।

गौरतलब है कि शनिवार को हरकोर्ट बटलर टेक्निकल यूनिवर्सिटी (एचबीटीयू) में रैगिंग की कथित घटना हुई थी। स्थानीय खुफिया इकाई (एलआईयू) के अधिकारियों ने भी परिसर का दौरा किया और इनपुट इकट्ठे किए थे।

पुलिस आयुक्तालय ने एचबीटीयू में कथित रैगिंग की घटना को देखते हुए आकर्षक नारों वाले पोस्टर भी जारी किए हैं। एक पोस्टर में लिखा है, अपना स्वभाव बदलें, जूनियर्स के बड़े भाई और बहन बनें। रैगिंग होने पर पुलिस की मदद के लिए 112 डायल करें।

पुलिस ने सीनियर्स को भी जूनियर्स की मदद इस तरह से करने की सलाह दी है कि वे घर जैसा महसूस करें। इस तरह के एक अन्य पोस्टर में लिखा है, जाओ और उन्हें कॉलेज दिखाओ, जूनियर्स के साथ चाय पीओ और बातचीत करो।

पुलिस आयुक्त असीम कुमार अरुण ने कहा, रैगिंग की परंपरा को पूरी तरह से खत्म करना होगा। रैगिंग से अक्सर डर लगता है, जो एक अपराध है। मुझे उम्मीद है कि अब से कोई रैगिंग नहीं करेगा।

आईएएनएस

Created On :   29 Sep 2021 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story