विधायक के अंगरक्षक की हत्या कर लूटी थी कार्बाइ

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
छिंदवाड़ा विधायक के अंगरक्षक की हत्या कर लूटी थी कार्बाइ

डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। छोटा बाजार मेनरोड स्थित दुर्गाश्री ज्वेलर्स में सराफ व्यापारी पर जानलेवा हमला कर लूट के प्रयास में गिरफ्तार आरोपी का यूपी के अंधे हत्याकांड और कार्बाइन लूट से कनेक्शन निकला है। मंगलवार को छिंदवाड़ा पहुंची सुल्तानपुर जीआरपी पुलिस भी आरोपी से पूछताछ कर रही है। गौरतलब है कि सोमवार सुबह ९.५९ बजे दुर्गाश्री ज्वेलर्स में कार्बाइन से ताबड़तोड़ फायरिंग कर सराफा व्यापारी सोहन ताम्रकार पर जानलेवा हमला हुआ था। मौके से भाग रहे आरोपी आर्मी के जवान संदीप यादव को क्षेत्रवासियों ने घेरकर पकड़ लिया था। मंगलवार को पुलिस ने आरोपी को न्यायालय में पेश कर ५ दिन की पुलिस रिमांड पर लिया है। इधर छिंदवाड़ा पहुंची सुल्तानपुर जीआरपी ने भी अंधे हत्याकांड और कार्बाइन लूट के मामले में आरोपी से पूछताछ की है। बताया जाता है कि २५ अक्टूबर २०२२ को आरोपी संदीप यादव श्रमजीवी एक्सप्रेस की दिव्यांग बोगी में सफर कर रहा था। इसी बोगी में यूपी के मऊ की मोहम्दाबाद सीट से विधायक सुहेब मन्नू अंसारी का गनर राकेश कुमार चौधरी भी मौजूद था, जो कि अपने विधायक को लेने लखनऊ जा रहा था। ट्रेन सुल्तानपुर जंक्शन पहुंचने वाली ही थी कि आरोपी संदीप ने विधायक के अंगरक्षक को चाकू घोंपा, चैन पुलिंग की और कार्बाइन छीनकर दूसरी ट्रेन से भाग निकला था। वारदात में घायल अंगरक्षक की आठ दिन बाद मौत हो गई थी।
कर्ज चुकाने लूट के इरादे से दुकान में घुसा था आरोपी
अब तक की पूछताछ में सामने आया है कि आरोपी संदीप पर कर्ज था, व्यापार में नुकसान हुआ था, बैंक से भी पर्सनल लोन ले रखा था। कर्ज चुकाने के लिए लूट के इरादे से ही वह सराफा दुकान में घुसा था। अन्य बिंदुओं पर भी पुलिस जांच कर रही है।
लूटी हुई कार्बाइन की पहचान हुई, गोलियों का भी रिकार्ड मैच हुआ
सुल्तानपुर में हुई वारदात के बाद जीआरपी पुलिस ने आरक्षक की हत्या और सरकारी बंदूक लूटने का अपराध अज्ञात के खिलाफ दर्ज किया था। मंगलवार को पहुंची जीआरपी की पांच सदस्यीय टीम ने बट नम्बर से लूटी गई कार्बाइन की पहचान कर ली है। काबाईन में १५ जिंदा बुलेट होना बताया था। सराफा व्यापारी पर तीन फायर करने के बाद जब्त कार्बाइन में १२ जिंदा बुलेट भी मिले हैं। हालांकि यूपी जीआरपी को आरोपी की पहचान करना बाकी है।
इनका कहना है
सुल्तानपुर जीआरपी की टीम ने २५ अक्टूबर को हुई वारदात के संबंध में लूटी गई कार्बाइन की पहचान कर ली है। आरोपी के संबंध में पहचान होना बाकी है, इधर छिंदवाड़ा पुलिस की टीम भी लूट और जानलेवा हमले के प्रयास के मामले की जांच कर रही है।
विनायक वर्मा, प्रभारी एसपी

Created On :   18 Jan 2023 10:28 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story