कर्नाटक सरकार ने आयोजित किया ब्लॉक और लेन-स्तरीय विशेष कोविड वैक्स ड्राइव

Karnataka launches block, lane-level special COVID vax drive
कर्नाटक सरकार ने आयोजित किया ब्लॉक और लेन-स्तरीय विशेष कोविड वैक्स ड्राइव
कोरोना वैक्सीन कर्नाटक सरकार ने आयोजित किया ब्लॉक और लेन-स्तरीय विशेष कोविड वैक्स ड्राइव

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। कर्नाटक सरकार ने शुक्रवार को राज्य की राजधानी में एक विशेष टीकाकरण अभियान लसिका मेला चलाया है, ताकि उन लोगों की पहचान की जा सके, जिन्हें टीका नहीं लगाया गया है। विशेष आयुक्त (स्वास्थ्य) त्रिलोक चंद्रा ने कहा कि शहर में 86 प्रतिशत लोगों को टीका लगाया गया है और 52 प्रतिशत नागरिकों को दूसरी खुराक दी गई है। शहर में टीकाकरण अभियान को बढ़ाने के लिए ब्लॉक एवं लेन स्तर पर टीकाकरण का कार्य शुरू किया गया है।

उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने टीका नहीं लिया है, उनकी पहचान की जाएगी और शुक्रवार को पूरे शहर में विशेष लसिका मेला के माध्यम से टीकाकरण किया जाएगा, और यह आग्रह किया जाता है कि नागरिक इस व्यवस्था का पूरा लाभ उठाएं। चंद्रा ने कहा कि शहर के सभी पात्र नागरिक इस टीकाकरण अभियान का लाभ उठाएं और झुग्गी-झोपड़ी में रहने वालों, रेहड़ी-पटरी वालों, विभिन्न औद्योगिक श्रमिकों, निर्माण स्थलों, बाजार स्थलों, बस स्टेशनों, रेलवे स्टेशनों और अन्य स्थानों के लिए टीका केंद्र स्थापित किए जाएंगे। यहां तक कि इसमें ट्रेडर्स एसोसिएशन, रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन (आरडब्ल्यूए) को भी शामिल किया जाना चाहिए और शहर में सभी को टीकाकरण के लिए सहयोगात्मक कार्य किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि शहर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों, टीकाकरण केंद्रों, मोबाइल वैक्सीन केंद्रों, ब्लॉक और लेन स्तर के टीकाकरण सभी नागरिकों को दिए गए हैं और उनसे इन सुविधाओं का उपयोग करने का अनुरोध किया गया है। कोविड टीकाकरण के मामले में बेंगलुरु नई दिल्ली (1,99,03,032) के बाद भारत के महानगरीय शहरों में दूसरे स्थान पर है। अधिकारियों ने शहर में 1,42,04,959 वैक्सीन खुराक देने में कामयाबी हासिल की है। शहरी बेंगलुरु में कुल 6,746 सक्रिय मामलों के साथ सकारात्मकता दर 0.42 प्रतिशत है।

(आईएएनएस)

Created On :   22 Oct 2021 8:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story