केसीआर ने पीएम पर टीआरएस सरकार को गिराने की धमकी देने का आरोप लगाया

KCR accuses PM of threatening to topple TRS govt
केसीआर ने पीएम पर टीआरएस सरकार को गिराने की धमकी देने का आरोप लगाया
तेलंगाना राजनीति केसीआर ने पीएम पर टीआरएस सरकार को गिराने की धमकी देने का आरोप लगाया

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने टीआरएस सरकार गिराने की धमकी देने के लिए रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना की और आश्चर्य जताया कि जो उनसे सवाल करते हैं, क्या उन लोगों की सरकारों को गिराना उनकी नीति है। मुख्यमंत्री से पूछा, जब हमने केंद्र से सवाल किया, तो प्रधानमंत्री ने खुद कहा कि केसीआर, हम आपकी सरकार को गिरा देंगे। इसका क्या मतलब है? क्या हम आपकी तरह नहीं चुने गए हैं? फिर आप क्यों गिराना चाहते हैं?

तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के अध्यक्ष रविवार को महबूबनगर जिले में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने यह भी याद दिलाया कि पीएम मोदी ने दावा किया था कि बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी के 40 विधायक उनके संपर्क में हैं। क्या कोई प्रधानमंत्री इस तरह बोल सकता है? क्या विधायकों को खरीदना एक लोकतांत्रिक नीति है?

केसीआर ने भाजपा के तीन कथित एजेंटों की हाल ही में गिरफ्तारी का जिक्र करते हुए कहा, टीआरएस के चार विधायकों को भाजपा में शामिल होने के लिए बड़ी रकम की पेशकश के साथ लुभाने की कोशिश की गई थी। जब कुछ चोर टीआरएस विधायकों को लुभाने, अस्थिरता पैदा करने और हमारी सरकार गिराने के लिए हैदराबाद आए, तो हमने उन्हें पकड़कर जेल में डाल दिया।

केसीआर ने धन जारी न करके तेलंगाना के विकास के मार्ग में बाधा उत्पन्न करने के लिए केंद्र पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा, अकुशल केंद्र सरकार न तो काम करती है और न ही दूसरों को काम करने देती है। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि आज देश में क्या हो रहा है, इस पर अपने-अपने गांवों में चर्चा करें। उन्होंने कहा कि लोगों, खासकर युवाओं को पता होना चाहिए कि क्या हो रहा है, क्योंकि उन्हें अपनी उदासीनता की भारी कीमत चुकानी पड़ सकती है। लोगों को भरोसा दिलाते हुए कि वह उनके साथ खड़े रहेंगे, उन्होंने उनके साथ खड़े रहने की अपील की। केसीआर ने कहा कि भाजपा राजनीतिक लाभ के लिए लोगों को भड़का कर बांट रही है, झूठ फैलाकर और हमलों का सहारा लेकर लोगों के लिए काम करने वाले अच्छे नेताओं के लिए समस्याएं पैदा कर रही हैं।

उन्होंने कहा कि इस खतरनाक प्रवृत्ति को रोकने के लिए विरोध होना चाहिए। उन्होंने दोहराया कि भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के रूप में टीआरएस राष्ट्रीय राजनीति को प्रभावित करने के लिए काम करेगी। पिछले आठ वर्षो के दौरान तेलंगाना द्वारा हासिल की गई प्रगति का उल्लेख करते हुए, उन्होंने दावा किया कि पीएम मोदी सरकार की गलत नीतियों के कारण राज्य को 3 लाख करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। तेलंगाना ने इतने कम समय में अपनी जीएसडीपी को कई गुना बढ़ा दिया है और अगर केंद्र ने भी तेलंगाना के बराबर प्रदर्शन किया होता, तो जीएसडीपी 3 लाख करोड़ रुपये अधिक होता।

उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र लोकतांत्रिक तरीके से चुनी गई राज्य सरकार के लिए अड़ंगा लगा रहा है। आठ साल बाद भी मोदी सरकार ने कृष्णा नदी के पानी में तेलंगाना का हिस्सा तय नहीं किया है। केसीआर ने मोदी को पलामुरु-रंगारेड्डी लिफ्ट सिंचाई परियोजना को पूरा करने के लिए 2014 में किए गए अपने वादे की भी याद दिलाया। उन्होंने कहा कि केंद्र द्वारा सहयोग नहीं देने के बावजूद राज्य सरकार 25-30 लाख एकड़ जमीन की सिंचाई करने वाली परियोजना को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है।

मुख्यमंत्री ने पहले एकीकृत जिला कलेक्टर कार्यालय का उद्घाटन किया, उसके बाद आठ वर्षो में तेलंगाना की उपलब्धियों को सूचीबद्ध किया। उन्होंने कहा कि राज्य ने न केवल बिजली की कमी को दूर किया, बल्कि किसानों को चौबीस घंटे आपूर्ति और देश में प्रति व्यक्ति बिजली की खपत के मामले में पूरे देश के लिए एक रोल मॉडल बन गया है। केसीआर ने कहा कि उन्होंने मिशन भागीरथ को पूरा करके हर घर में पीने का पानी पहुंचाने का वादा भी पूरा किया।

उन्होंने दावा किया कि कोई भी राज्य कल्याणकारी योजनाओं के मामले में तेलंगाना का मुकाबला नहीं कर सकता। किसी अन्य राज्य में रायथु बंधु और रायथु भीम जैसी योजनाएं नहीं हैं। मुख्यमंत्री ने पिछले आठ वर्षो में महबूबनगर जिले में हुए परिवर्तन के बारे में भी बताया। उन्होंने याद दिलाया कि कभी यह जिला सूखे, भुखमरी और पलायन के लिए जाना जाता था। उन्होंने कहा- जिला अब एक औद्योगिक केंद्र बन गया है, एक आईटी केंद्र बन गया है। 300 एकड़ में एक फूड पार्क स्थापित किया जा रहा है। एक शहरी पार्क 200 एकड़ में आ गया है। बैटरी फैक्ट्री की स्थापना से जिले को 9,500 करोड़ रुपये का निवेश भी मिलेगा।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   4 Dec 2022 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story