केजरीवाल ने मेहसाणा में निकाली तिरंगा यात्रा, कहा : गुजरात बदलाव चाहता है

Kejriwal took out the tricolor yatra in Mehsana, said: Gujarat wants change
केजरीवाल ने मेहसाणा में निकाली तिरंगा यात्रा, कहा : गुजरात बदलाव चाहता है
मेहसाणा केजरीवाल ने मेहसाणा में निकाली तिरंगा यात्रा, कहा : गुजरात बदलाव चाहता है
हाईलाइट
  • केजरीवाल ने सभा को संबोधित करते हुए कहा
  • गुजरात के लोग बदलाव चाहते हैं
  • और वह बदलाव छह महीने के भीतर आ जाएगा

मेहसाणा, 6 जून (आईएएनएस)। आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सोमवार को मेहसाणा शहर में तिरंगा यात्रा में अच्छी प्रतिक्रिया मिली। ढाई किलोमीटर लंबी यात्रा के दौरान भारतीय ट्राइबल पार्टी के नेता महेश वसावा भी उनके साथ थे। केजरीवाल ने सभा को संबोधित करते हुए कहा, गुजरात के लोग बदलाव चाहते हैं, और वह बदलाव छह महीने के भीतर आ जाएगा। उन्होंने लोगों से अपील की कि उन्हें भाजपा से डरना नहीं चाहिए। जनता भाजपा से तंग आ चुकी है और कांग्रेस से भी ऊब चुकी है। गुजरात में हर कोई जानता है कि आप के शासन में दिल्ली में कैसे विकास हुआ है। दिल्ली सरकार मुफ्त में बिजली दे रही है।

केजरीवाल के सवाल के जवाब में मेहसाणा के लोगों ने कहा कि उन्हें मुफ्त बिजली चाहिए। केजरीवाल ने कहा कि पूरा गुजरात मुफ्त बिजली की मांग कर रहा है। उन्होंने यह भी दावा किया कि दिल्ली में उनकी सरकार चौबीसों घंटे बिजली की आपूर्ति करती है और वादा किया कि अगर आप राज्य की सत्ता में आती है, तो वह बिना बिजली कटौती के बिजली की आपूर्ति करेगी। अगर आप सत्ता में आती है तो सरकारी स्कूलों और अस्पतालों की स्थिति में सुधार होगा। उन्होंने कहा कि दिल्ली की तरह गुजरात में भी आप मोहल्ला क्लीनिक शुरू करेगी।

उन्होंने कहा कि वह पिछले 20 दिनों में पूरे राज्य को कवर करने वाली तिरंगा यात्रा की प्रतिक्रिया के आधार पर बयान दे रहे हैं। छह तिरंगा यात्राएं सभी विधानसभा क्षेत्रों से होकर गईं और लोगों ने आप नेताओं को अपने विचार और राय साझा की, उनकी हताशा कहती है कि वे बदलाव की तलाश में हैं। उन्होंने लोगों से कहा कि अगर दिल्ली का कोई नागरिक सेना में शामिल होता है और देश की सेवा करते हुए अपने जीवन का बलिदान देता है, तो आप सरकार एक करोड़ रुपये का मुआवजा देती है। उन्होंने मांग की कि गुजरात सरकार को सेना के शहीद जवानों के परिवार के लिए मुआवजे में वृद्धि करनी चाहिए।

केजरीवाल ने स्थानीय लोगों को प्रभावित करने के लिए उन्हें गुजराती में भी संबोधित किया और कहा कि गुजरात के लोग शिकायत कर रहे हैं कि भाजपा कार्यकर्ता और नेता गुंडागर्दी करते हैं, वे ग्रामीण या शहरी क्षेत्रों में लोगों को धमकाते हैं। वे शिकायत कर रहे हैं कि भाजपा उन्हें कैसे डराती है। उन्होंने कहा, गुजरात के लोगों को अब चिंता करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि सत्ता में बदलाव आने वाला है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   6 Jun 2022 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story