हाऊबाग की खाली जमीन पर बनेगा केंद्रीय विद्यालय और टाटा का कैंसर हॉस्पिटल

Kendriya Vidyalaya and Tatas Cancer Hospital to be built on vacant land in Howbag
हाऊबाग की खाली जमीन पर बनेगा केंद्रीय विद्यालय और टाटा का कैंसर हॉस्पिटल
हाऊबाग की खाली जमीन पर बनेगा केंद्रीय विद्यालय और टाटा का कैंसर हॉस्पिटल

पमरे के महाप्रबंधक ने दी जानकारी, कहा अंतिम दौर की चल रही चर्चा
डिजिटल डेस्क जबलपुर  ।
हाऊबाग रेलवे स्टेशन की जमीन पर केंद्रीय विद्यालय और टाटा मैमोरियल का कैंसर हॉस्पिटल खुलने जा रहा है, जिसकी चर्चा अंतिम दौर में चल रही है .. यह जानकारी पश्चिम मध्य रेलवे के महाप्रबंधक शैलेन्द्र कुमार सिंह ने शुक्रवार को मुख्य रेलवे स्टेशन पर आयोजित पत्रवार्ता में दी। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि जबलपुर रेल मंंडल के सभी रेलवे स्टेशन को आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित करने का काम तेजी से चल रहा है, आने वाले दिनों में एयरपोर्ट की झलक मुख्य रेलवे स्टेशन पर दिखाई देने लगेगी। इस अवसर पर डीआरएम संजय विश्वास उपस्थित थे। 
मदन महल टर्मिनल प्रोजेक्ट में कई बदलाव होंगे - चर्चा के दौरान पमरे महाप्रबंधक श्री सिंह  ने कहा कि मदन महल रेलवे स्टेशन को टर्मिनल के रूप में विकसित किया जा रहा है, जिसमें बदलते समय के साथ कई तरह के बदलाव होने जा रहे हैं। लूप लाइन बन जाने के बाद आगे की योजना बनाई जाएगी। जहाँ तक बजट में मिले 15 करोड़ रुपए के फंड की बात है, उससे महत्वपूर्ण कार्य किए जाएँगे और आगे और फंड हासिल करने की कोशिश की जाएगी। उन्होंने कहा कि कछपुरा मालगोदाम की वॉशिंग पिट को लेकर अभी योजना नहीं बनी है। 
ग्रेड सेपेरेटर को अब मिलेगी गति, ट्रैफिक भी बेहतर होगा -  एक सवाल के जवाब में उन्होंने माना कि कटनी में बन रहे ग्रेड सेपेरेटर के निर्माण में देरी हुई है, जिसका बड़ा कारण ऊँची लागत है। अब फिर से टेंडर होने के बाद काम शुुरू हुआ है। बजट में 400 करोड़ मिलने से काम की स्पीड कई गुना बढ़ जाएगी और इससे ट्रैफिक बेहतर होगा। 
सफाई की तारीफ के बाद रेलकर्मियों को किया पुरस्कृत
 वहीं मालखेड़ी-कटनी मुड़वारा रेल खंड के वार्षिक निरीक्षण के दौरान पश्चिम मध्य रेल महाप्रबंधक खुरई, सागर, दमोह, कटनी स्टेशन की साफ-सफाई, यात्री सुविधाओं और खानपान की व्यवस्थाओं से प्रभावित हुए, जिसकी तारीफ करने के बाद रेलकर्मियों को उन्होंने पुरस्कृत किया। इस दौरान कर्मियों का उत्साह देखते ही बना। इस दौरान रेल अधिकारी मुकुल शरण माथुर, विश्व रंजन, संजय यादव, अभिराम खरे, संजय मनोरिया, सुप्रकाश, सुनील श्रीवास्तव आदि मौजूद थे।
 

Created On :   13 Feb 2021 8:43 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story