केरल के विश्वविद्यालय सॉफ्ट टारगेट हैं: राज्यपाल आरिफ मोहम्मद

Kerala universities are soft targets: Governor Arif Mohammed
केरल के विश्वविद्यालय सॉफ्ट टारगेट हैं: राज्यपाल आरिफ मोहम्मद
केरल सियासत केरल के विश्वविद्यालय सॉफ्ट टारगेट हैं: राज्यपाल आरिफ मोहम्मद

डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम। राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने गुरुवार को एक बार फिर पिनाराई विजयन के नेतृत्व वाली केरल सरकार पर हमला करते हुए कहा कि केरल के विश्वविद्यालयों को सॉफ्ट टारगेट किया जाता है। खान ने कहा- कितने शर्म की बात है कि केरल के विश्वविद्यालय सॉफ्ट टारगेट हैं, जहां रिश्तेदारों और पार्टी कार्यकतार्ओं की नियुक्तियां की जा रही हैं। कन्नूर के उप-कुलपति (गोपीनाथ रवींद्रन) को ही देखें, पिछले छह महीनों में केरल उच्च न्यायालय ने तीन मौकों पर उनके खिलाफ फैसला सुनाया है। वह आदतन अपराधी लग रहा है, जैसा कि मुख्यमंत्री कार्यालय से निर्देश मिलते हैं।

राज्यपाल खान और केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन के बीच संबंध पिछले कुछ महीनों में बद से बदतर हो गए हैं। केरल के विश्वविद्यालयों में विभिन्न पदों पर नियुक्तियों को लेकर विजयन और उनके कार्यालय के हथकंडे पर खान द्वारा आपत्ति जताए जाने के बाद से ही दोनों के बीच गतिरोध बना हुआ है।

खान ने कहा, जरा देखिए, कानूनी राय लेने के लिए राज्य सरकार ने 45 लाख रुपये खर्च किए और राय का क्या किया। भारी कर्ज में डूबा केरल जैसा राज्य इतना खर्च कर रहा है भविष्य की योजनाओं पर, खान ने कहा कि उनका काम केरल में विश्वविद्यालयों की प्रतिष्ठा वापस लाना है और यह देखना है कि राज्य के छात्रों को पढ़ने के लिए बाहर न जाना पड़े।

खान ने कहा- जैसे ही केरल उच्च न्यायालय कुलपतियों के संबंध में याचिका का निस्तारण करता है, नए कुलपतियों की नियुक्ति के लिए कदम शुरू हो जाएंगे। मेरा काम केवल एक पर्यवेक्षी भूमिका का है और कुलपति बिना किसी हस्तक्षेप के काम करेंगे।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   1 Dec 2022 6:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story