इंदौर में कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी हॉस्पिटल शुरू

Kokilaben Dhirubhai Ambani Hospital started in Indore
इंदौर में कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी हॉस्पिटल शुरू
मध्य प्रदेश इंदौर में कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी हॉस्पिटल शुरू

डिजिटल डेस्क,  इंदौर। मध्यप्रदेश की व्यापारिक नगरी इंदौर में मंगलवार को कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी हॉस्पिटल का शुभारंभ हुआ। इस मौके पर फिल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन व जया बच्चन मौजूद थीं, वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान नई दिल्ली से वर्चुअली जुड़े। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि इस अस्पताल के शुरू होने से प्रदेशवासियों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिलेंगी। यह उच्च कोटी का अस्पताल है। मध्यप्रदेश के लोगों को अब इलाज के लिए दिल्ली या मुंबई जाने की जरूरत नहीं रहेगी।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि उद्योगपति अनिल अंबानी द्वारा इंदौर को चिकित्सा के क्षेत्र में बहुत बड़ी सौगात दी गई है। उन्होंने प्रदेशवासियों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए अंबानी को धन्यवाद दिया। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा, आपके लिए मेरे और मध्यप्रदेश के द्वार सदैव खुले हुए हैं। आप मध्यप्रदेश की जनता के लिए इसी तरह आगे भी सुविधाएं उपलब्ध कराते रहें। आप जहां भी रहें, हमेशा मध्यप्रदेश वासियों के दिलों में रहोगे। आप प्रदेश के लिए शुभंकर हैं।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा, मैं कार्यक्रम में व्यक्तिगत रूप से शामिल होना चाहता था परंतु आवश्यक कार्य होने से वर्चुअली जुड़ रहा हूं। मैं जब इंदौर आऊंगा तो हॉस्पिटल का भ्रमण जरूर करूंगा। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि मनुष्य का पहला सुख निरोगी काया होता है। स्वस्थ शरीर के लिए हमारे यहां योग, प्राणायाम, व्यायाम जैसी कई तरह की व्यवस्थाएं हैं। बीमार पड़ने पर अच्छे हॉस्पिटल की सुविधाएं भी जरूरी होती हैं। इसके लिए यह हॉस्पिटल उपयोगी साबित होगा। इंदौर प्रदेश की व्यावसायिक राजधानी भी है। मुख्यमंत्री चौहान ने कार्यक्रम में उपस्थित कोकिलाबेन अंबानी, फिल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन, जया बच्चन, टीना अंबानी और राजेश मेहता का भी आभार व्यक्त किया।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   17 Jan 2023 7:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story