कोविड फ्रंटलाइन वर्कर को नही मिली छात्रवृत्ति।

Kovid frontline worker did not get scholarship.
कोविड फ्रंटलाइन वर्कर को नही मिली छात्रवृत्ति।
कलेक्टर के सामने दिया धरना कोविड फ्रंटलाइन वर्कर को नही मिली छात्रवृत्ति।

डिजिटल डेस्क, मंडला। कोरोना काल में स्किल इंडिया के तहत अस्पताल में फ्रंटलाइन वर्कर के रूप में ट्रेनिंग करने वाले छात्रों को 4 माह की छात्रवृत्ति नही दी जा रही है। इसके विरोध में छात्रों के द्वारा जिला कलेक्ट्रेट के सामने धरना प्रदर्शन किया गया है। मांग कि गई है, कि उन्हें छात्रवृत्ति प्रदान की जाए।
बताया गया है, कि कोरोना के दौरान स्वास्थ्य विभाग में स्टॉफ की कमी को देखते हुये प्रधानमंत्री के द्वारा स्किल इंडिया के अंतर्गत कोविड फ्रंट लाइन वर्कर की ट्रेनिंग कराई गई थी। जिले में 200 फ्रंटलाइन वर्कर को प्रशिक्षित किया गया था। 21 दिन का प्रशिक्षण कार्ड संस्था के द्वारा दिया गया था, इस दौरान संस्था के द्वारा भोजन और आवास की सुविधा नहीं दी गई थी। जबकि संस्था को इनका भुगतान हुआ है। इसके बाद 90 दिन का प्रशिक्षण अस्पतालों में कराया गया है। कोरोना काल में प्रशिक्षण के दौरान वर्करों के द्वारा सेवाएं दी गई है। चार माह में प्रशिक्षिण के दौरान 125 के  प्रतिदिन के हिसाब से चार माह की छात्रवृत्ति नही दी जा रही है।
कई बार दे चुके आवेदन-

यहां छात्रों ने बताया है, कि जिला प्रशासन को कई बार आवेदन दिया जा चुका है। यहां कई बार आवेदन देने के बावजूद कोई यह बताने के लिए तैयार नही है, कि छात्रवृत्ति भुगतान के लिए प्रक्रिया कहां तक आगे बढ़ी है। प्रशासन को बार-बार शिकायत के बाद भी छात्रों को जानकारी नही मिल पा रही है। जिससे छात्रो में काफी नाराजगी है।
कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन-

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के नेतृत्व में विद्यार्थियों ने गुरूवार को जिला कलेक्ट्रेट के सामने प्रदर्शन किया है। यहां रैली के रूप में छात्र पहुंचे। अधीक्षक ज्ञापन लेने के लिए आई, लेकिन यहां नाराज छात्रों के द्वारा मुख्य द्वार के सामने धरना शुरू कर दिया गया। छात्रवृति के लिए भटक रहे छात्रो में काफी नाराजगी थी।

 

Created On :   21 April 2022 10:56 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story