उप्र में कुएं में गिरा तेंदुआ, निकालने के लिए चला बचाव अभियान

Leopard falls in well in UP, rescue operation carried out to remove
उप्र में कुएं में गिरा तेंदुआ, निकालने के लिए चला बचाव अभियान
उप्र में कुएं में गिरा तेंदुआ, निकालने के लिए चला बचाव अभियान

डिजिटल डेस्क, बिजनौर (उप्र), 26 मई (आईएएनएस)। बढ़ते पारे के बीच उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में कई जानवरों को रेस्क्यू करने का काम चल रहे है। अमरोहा में एक कुएं से तेंदुए को निकाला जा रहा है, जबकि बिजनौर में एक जंगली बिल्ली को बचाने के लिए अभियान चल रहा है।

वहीं बिजनौर के मुबारकपुर नगला गांव में घुसे एक हिरण को आवारा कुत्तों के एक झुंड ने मार दिया। सोमवार को उसका शव बरामद किया गया और उसके शव को परीक्षण के लिए भेज दिया गया है। ग्रामीणों के अनुसार, आवारा कुत्तों ने पानी की तलाश में गांव में घुसे हिरणों का पीछा किया और उनमें से एक को मार डाला।

उधर अमरोहा के हाफिजपुरा गांव में तेंदुआ सोमवार से ही कुएं के अंदर है और अभी तक उसे बचाया नहीं जा सका है। वन विभाग की एक टीम घटनास्थल पर है और बचाव अभियान चला रही है, जबकि आगरा से विशेषज्ञों की एक टीम बाद में इस ऑपरेशन में शामिल होगी।

हाफिजपुरा के ग्रामीणों ने कहा कि तेंदुआ पिछले कुछ दिनों से इलाके में घूम रहा था और जब ग्रामीणों ने उसे देखा और उसका पीछा किया, तो यह कुएं में गिर गया।

सोमवार सुबह बिजनौर के फतेहपुर गांव में जंगली बिल्ली एक कुएं में गिर गई। बिजनौर के प्रभागीय वनाधिकारी (डीएफओ) एम. सेमरमन के अनुसार, हॉग हिरण को आवारा कुत्तों ने मार डाला था और जंगली बिल्ली को बचाने के लिए बचाव अभियान चल रहा था।

अधिकारियों के अनुसार, गन्ने की कटाई के बाद, जंगली जानवरों ज्यादा संख्या में नजर आ रहे हैं और वन क्षेत्रों में अधिकांश जल निकाय सूखने के कारण अब वे पानी की तलाश में आबादी वाले क्षेत्र की ओर बढ़ रहे हैं।

 

Created On :   26 May 2020 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story