comScore

शराब तस्करों ने आरक्षकों पर हमला बोला, थाने की बाइक में तोडफ़ोड

शराब तस्करों ने आरक्षकों पर हमला बोला, थाने की बाइक में तोडफ़ोड

डिजिटल डेस्क जबलपुर । तिलवारा थाना क्षेत्र में बीती रात सवा 12 बजे के करीब मुखबिर की सूचना पर थाने के दो आरक्षकों ने रमनगरा वाटर प्लांट के पास बाइक सवार शराब तस्करों को रोका तो उन्होंने हंगामा शुरू कर दिया। दोनों तस्करों ने आरक्षकों पर हमला करते हुए उनसे मारपीट और झूमा-झपटी की और फिर थाने की बाइक में तोडफ़ोड़ कर दी। इस बीच सूचना लगने पर पहुँची थाने की पुलिस मोबाइल ने दोनों को दबोचा और जमकर उनकी पिटाई कर थाने पहुँचाकर मारपीट व शासकीय कार्य में बाधा पहुँचाने आदि धाराओं के तहत उन पर मामला दर्ज किया है। 
सूत्रों के अनुसार तिलवारा थाने में पदस्थ आरक्षक सुरेंद्र विश्वकर्मा एंव हरीश डेहिरया की ड्यूटी थाना क्षेत्र में भ्रमण करने व आसूचना संकलन में लगाई गयी थी और दोनों शासकीय मोटर साइकिल क्रमांक एमपी 03 ए 7526 लेकर भ्रमण पर निकले थे। इस दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि बाइक पर 2 व्यक्ति कच्ची शराब लेकर लम्हेटा से तिलवारा की ओर आ रहे हैं। उन्होंने तत्काल पेट्रोलिंग मोबाइल को सूचना दी और तस्दीक के लिए रात सवा 12 बजे के करीब रमनगरा वाटर प्लांट के पास, बायपास मेन रोड पर पहुँचे। उसी दौरान बाइक सवार दो लोग आते हुए दिखे लेकिन वर्दीधारियों को देखते ही वे भागने का प्रयास करने लगे। आरक्षकों ने उन्हें किसी तरह रोका और बाइक में रखे डिब्बे में कच्ची महुआ शराब बरामद की। लेकिन पकड़े जाने पर बाइक शराब युवक जो कि नशे में धुत थे उन्होंने पुलिस कर्मियों से झूमा-झपटी और मारपीट शुरू कर दी और उनकी बाइक में तोडफ़ोड़ भी कर दी। इस दौरान पेट्रोलिंग वाहन वहाँ पहुँचा और दोनों को उसने दबोच लिया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार पकड़े जाने पर पुलिस ने उनकी जमकर धुनाई की और उनको थाने पहुँचाया। पूछताछ में आरोपियों ने अपने नाम भरत चक्रवर्ती एवं कृष्णा उर्फ टेकचंद चक्रवर्ती निवासी शाहनाला बताये, पूछताछ के बाद पुलिस ने उनकी बाइक क्रमांक एमपी 20 केएन 4570 व अवैध शराब को जब्त कर आबकारी एक्ट के अलावा धारा  353, 186, 427, 324, 332, 34 आदि के तहत मामला दर्ज किया है। 
शाहनाला पहुँचे थे शराब पकडऩे 
उधर इस घटना को लेकर यह भी चर्चा है कि मुखबिर की सूचना पर पुलिस शाहनाला गाँव शराब पकडऩे के लिए पहुँची थी। वहाँ पर पुलिस की कार्रवाई को लेकर ग्रामीणों ने विरोध करते हुए हंगामा मचाया था और उसी दौरान मारपीट होने की चर्चा है। 
नशे की हालत में थे आरोपी 
बाइक पर अवैध शराब की तस्करी कर ले जा रहे आरोपी नशे की हालत में थे। पकड़े जाने पर सिपाहियों से मारपीट झूमा झपटी कर थाने की बाइक में उन्होंने तोडफ़ोड़ कर दी। 
-रीना पांडे, टीआई
 

कमेंट करें
6rqYK