लॉक डाउन से फाइट करने वालों का मनोबल बढ़ाया

Lock down boosts morale of fighters
लॉक डाउन से फाइट करने वालों का मनोबल बढ़ाया
लॉक डाउन से फाइट करने वालों का मनोबल बढ़ाया

डिजिंटल डेस्क जबलपुर। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लागू किए गए लॉक डाउन की स्थिति का आकलन करने के लिए आईजी व डीआईजी ने थानों व पुलिस लाइन का निरीक्षण किया एवं कोरोना से निपटने के िलए ड्यूटी पर तैनात सिपाहियों से हाल-चाल जाना व उनकी परेशानी पूछी, साथ ही चौराहों पर तैनात कोरोना फाइटर्स से भी चर्चा की। उन्होंने कहा कि जरूरतमंदों को परेशान न किया जाए व बेवजह घरों से बाहर निकलने वालोंं पर सख्ती बरती जाए, ताकि वे घरों के बाहर नहीं निकल पाएँ। सूत्रों के अनुसार लॉक डाउन के चलते सड़कों पर भीड़-भाड़ होने से रोकने के लिए थानों के अमले के अलावा प्रमुख चौराहों व कॉलोनी क्षेत्रों में कोरोना फाइटर्स को तैनात किया गया है। ये लोग बड़ी ही संजीदगी से पुलिस की मदद करते हुए सड़क पर हर आने-जाने वालों को रोककर घर से निकलने का कारण पूछ रहे हैं। रविवार को आईजी भगवत सिंह चौहान व डीआईजी मनोहर वर्मा ने शहर के ओमती थाना, पुलिस लाइन व कुछ क्षेत्रों का भ्रमण कर चौराहों पर तैनात पुलिस कर्मियों व कोरोना फाइटर्स से बातचीत कर सेनिटाइजर, मास्क व खाना और नाश्ता समय पर मिल रहा है कि नहीं इसकी जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान थाने में सेनिटाइजर की बॉटल रखी मिली एवं सोशल डिस्टेंस के संबंध में जारी दिशा-निर्देशों का पालन करने की हिदायत दी, साथ ही ड्यूटी पर आने वाले अधिकारियों-कर्मचारियों से बातचीत की। 
दुकान में जमा थी भीड़ - लॉक डाउन के दौरान बेलबाग थाना क्षेत्र में एक दुकान के बाहर लोगों की भीड़ जमा थी। सूचना मिलने पर पहुँची पुलिस ने दुकान के बाहर करीब आधा सैकड़ा लोगों की भीड़ देखकर उन्हें वहाँ से हटाया और दुकान संचालक झब्बू चक्रवर्ती के खिलाफ मामला दर्ज किया है। दुकान के बाहर जमा भीड़ में से किसी ने मास्क नहीं लगाया हुआ था तथा दुकानदार के द्वारा भी बिना मास्क पहने सामान बेचा जा रहा था। 
बाइक लेकर सैर पर निकला - इसी तरह गोहलपुर पुलिस ने बाइक लेकर सैर पर निकले एक युवक को पकड़कर उसके खिलाफ मामला दर्ज किया है। सूत्रों के अनुसार पुलिस ने मोतीनाला पुल के पास रोड पर बाइक क्रमांक एमपी 20 एमएल 1174 के चालक शकील अहमद को रोका और घर से बाहर निकलने का कारण पूछा, लेकिन उसके द्वारा संतोषजनक जवाब नहीं दिए जाने व बेवजह घूमने निकलने पर मामला दर्ज किया गया है।
 

Created On :   6 April 2020 8:09 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story