सरकारी स्कूलों में रसोई गैस से पकेगा भोजन,  किचिनशैड में बनाए जाएंगे गैस स्टैंड 

Lpg cooked food in government schools
सरकारी स्कूलों में रसोई गैस से पकेगा भोजन,  किचिनशैड में बनाए जाएंगे गैस स्टैंड 
सरकारी स्कूलों में रसोई गैस से पकेगा भोजन,  किचिनशैड में बनाए जाएंगे गैस स्टैंड 

डिजिटल डेस्क,टीकमगढ़। जिले के सरकारी स्कूल में मध्यान्ह भोजन रसोई गैस पर पकेगा। गैस कनेक्शन के लिए शासन से स्वीकृति मिल गई है। अब जल्द ही स्कूलों में बने किचिनशैड में गैस के लिए स्टैंड बनाए जाएंगे। सोमवार को टीएल बैठक के दौरान यह जानकारी जिला पंचायत सीईओ हर्षल पंचोली ने दी। उन्होंने डीपीसी को निर्देशित किया कि सभी स्कूलों में गैस कनेक्शन दिए जाने की शासन से स्वीकृति प्राप्त हो गई है। इसके लिए सभी स्कूलों में गैस कनेक्शन दिलाने की कार्रवाई शुरू करें। कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन की अध्यक्षता में साप्ताहिक समय सीमा की बैठक में जिले के विभागों में लंबित जनसुनवाई तथा सीएम हैल्पलाईन के प्रकरणों के निराकरण की समीक्षा की गई।

इस मौके पर कलेक्टर सुमन ने जनसुनवाई में राजस्व प्रकरणों के अधिक आवेदन आने पर जिले के सभी तहसीलदारों को प्रति सप्ताह पटवारियों की बैठक लेकर आवेदनों के निराकरण के निर्देश दिए। उन्होंने बल्देवगढ़ नगर परिषद सीएमओ को मुख्यालय पर ही निवास करने की हिदायत दी। स्वास्थ्य विभाग को जननी सुरक्षा योजना के प्रकरणों को त्वरित निराकरण करने के निर्देश दिए। बैठक में एडीएम एसके अहिरवार, एसडीएम टीकमगढ़ सीपी पटेल, एसडीएम जतारा आरएस बांकना, बल्देवगढ़ एसडीएम विकास आनंद, डिप्टी कलेक्टर प्रमोद सिंह गुर्जर, चंद्रसेन सिंह, डीईओ आरएस बरकड़े, उपसंचालक कृषि एसके श्रीवास्तव, ईई पीएचई जितेन्द्र मिश्रा, विद्युत मंडल विकास सिंह, जिला योजना अधिकारी रामबाबू गुप्ता, उपसंचालक सामाजिक न्याय आरके पस्तोर सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

बेहतर व्यवस्थाओं के साथ कराएं खेल प्रतियोगिता 

बैठक में जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि जिले में राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिताएं आयोजित होना है। जिसके लिए सुमन ने खेल प्रतियोगिताओं को बेहतर बनाने के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि छात्र-छात्राओं के रूकने, आने-जाने के लिए वाहन एवं खेल मैदान बनाने आदि की व्यवस्थाएं की जाएं। इसके साथ ही जिन विभागों में 100 से अधिक दिवस की शिकायतें लंबित हैं, उन अधिकारियों को शीघ्र निराकरण करने के निर्देश दिये। सुमन ने शहरी विकास अभिकरण की आगामी त्रिमासिक बैठक में सभी नगरीय निकायों के अध्यक्षों को बुलाने के निर्देश दिए। 
 

Created On :   27 Aug 2019 7:46 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story