comScore

मप्र: शिवराज ने अस्पताल से की वर्चुअल कैबिनेट बैठक, चंबल एक्सप्रेस वे का नाम चंबल प्रोग्रेस वे करने का फैसला

July 28th, 2020 14:19 IST
मप्र: शिवराज ने अस्पताल से की वर्चुअल कैबिनेट बैठक, चंबल एक्सप्रेस वे का नाम चंबल प्रोग्रेस वे करने का फैसला

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के चलते आज मंगलवार को पहली बार वर्चुअल कैबिनेट बैठक हुई। दरअसल मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कोरोना पॉजिटिव होने के कारण इन दिनों भोपाल के चिरायु अस्पताल में भर्ती हैं। जिसकी वजह से सीएम ने अस्पताल से ही कैबिनेट की वर्चुअल बैठक की। इसमें मंत्रिमंडल के सदस्य वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़े।

मीटिंग के दौरान सीएम ने अपने स्वस्थ होने की जानकारी दी, साथ ही कई अहम फैसले भी लिए गए। सरकार ने चंबल एक्सप्रेस वे का नाम बदलकर चंबल प्रोग्रेस वे कर दिया है। यह फैसला शिवराज कैबिनेट की बैठक में लिया गया।

गौरतलब है कि, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की शनिवार को कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। उन्होंने खुद ट्वीट करके यह जानकारी दी थी। शिवराज सिंह ने लिखा था, प्रिय प्रदेशवासियों, मुझे COVID-19 के लक्षण आ रहे थे, टेस्ट के बाद मेरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। रिपोर्ट सामने आने के बाद से वह अस्पताल में भर्ती हैं। सीएम के अलावा शिवराज कैबिनेट एक अन्य मंत्री अरविंद भदौरिया भी कोरोना संक्रमित हैं। ये भी चिरायु अस्पताल में ही भर्ती हैं।

हालांकि अस्पताल में भर्ती होने के बावजूद सीएम शिवराज लगातार मंत्री और अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक कर रहे हैं। सोमवार को सीएम ने अस्पताल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मंत्रियों और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ प्रदेश में कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा बैठक की और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

इसके साथ ही सीएम शिवराज ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर भी समीक्षा बैठक की और आवश्यक निर्देश दिए। सीएम ने कहा, अपराधियों में खौफ जरूरी है। उनसे सख्ती से निपटा जाये, किसी प्रकार की रियायत नहीं बरती जाये। 

कमेंट करें
eaQly