दैनिक भास्कर हिंदी: कल महाराष्ट्र बंद: सकल मराठा समाज ने सरकार को दी चेतावनी, मांगे पूरी न होने पर करेंगे उग्र आंदोलन

August 8th, 2018

डिजिटल डेस्क, नागपुर। अपनी मांगों को लेकर सकल मराठा समाज ने 9 अगस्त को महाराष्ट्र बंद का आह्वान किया है। आंदोलन को लेकर राजे मुधोजी भोसले ने कहा कि हमारा मोर्चा शांतिपूर्ण मोर्चा है और इसका उद्देश्य अपनी बात सरकार तक पहुंचाना है। सरकार ने मांगने पर भी मिलने का समय नहीं दिया, इसलिए हम हड़ताल कर प्रतिदिन का कामकाज प्रभावित करेंगे और सरकार को टैक्स का नुकसान करेंगे। ऐसा इसलिए कि हमारा संदेश सरकार तक पहुंचे। वे सकल मराठा समाज द्वारा संपूर्ण महाराष्ट्र बंद की जानकारी देते हुए महल स्थित भोसले पैलेस में कह रहे थे। इस समय बड़ी संख्या में सकल मराठा समाज के पदाधिकारी और कार्यकर्ता उपस्थित थे।

बंद में सहयोग का निवेदन
मुधोजी भोसले ने बताया कि मोर्चे की शुरुआत 9 अगस्त को सुबह 10 बजे महल स्थित गांधी गेट शिवाजी महाराज की मूर्ति की महाआरती से होगी। इसके साथ ही शहर भर के चौराहों पर आंदोलन होगा। सभी से बंद में सहयोग प्रदान करने का निवेदन है। एसटी अधिकारी-कर्मचारियों के अलावा शिक्षणधिकारी और व्यापारियों से भी आह्वान किया गया है कि वह हमारे बंद में सहयोग करें। अब तक हमारा समाज 58 मूक मोर्चा निकल चुका है और वैसा ही शांतिपूर्ण बंद यह भी होगा। इस बंद के माध्यम से हम संदेश देना चाहते हैं कि अभी भी समय है, सरकार हमारी मांगें मान ले, अन्यथा अांदोलन और तीव्र होगा।

पत्र-परिषद में प्रमुख रूप से प्रशांत मोहिते, देवीदास किरपाने, नरेन्द्र मोहिते, शिरीष राजेशिर्के, बाल्या भोसले, राजे जयसिंह भोसले, छोटू शिंदे, लक्ष्मीकांत किरपाने, हेमंत भोसले, बालासाहब गायकवाड, शीतल सुरनरे, छोटू पवार व रोहिणी भोसले उपस्थित थे।

इन पर नहीं रहेगा प्रभाव
उस दिन किसान रैली और आदिवासियों का भी मोर्चा है, हम उनका ख्याल रखेंगे। 
मुस्लिम समुदाय के होने वाले कार्यक्रमों में भी हम सहयोग बनाएंगे। 
महाराष्ट्र बंद के दौरान एंबुलेंस को आने-जाने के लिए रास्ता दिया जाएगा। 
अस्पताल व मेडिकल स्टोर को खुला रखा जाएगा, ताकि मरीजों को परेशानी का सामना न करना पड़े।