बड़ा हादसा टला- ऑटो से टकराकर अनियंत्रित कार ओवर ब्रिज में लटकी

Major accident averted - collided with auto and hanged in uncontrolled car over bridge
बड़ा हादसा टला- ऑटो से टकराकर अनियंत्रित कार ओवर ब्रिज में लटकी
बड़ा हादसा टला- ऑटो से टकराकर अनियंत्रित कार ओवर ब्रिज में लटकी

डिजिटल डेस्क सतना। सुधार कार्य की लम्बी कहानी के बीच बुधवार को ओवर ब्रिज में एक बड़ा होते-होते बच गया। स्टेट बैंक कलेक्ट्रेट शाखा की महाप्रबंधक कल्पना तिवारी पत्नी अरविंद तिवारी की कार सवारियों से भरे ऑटो से टकराकर टीन के अवरोध को तोड़ते हुए पुल पर लटक गई। गनीमत की फुटपाथ की ढलाई के लिए लगाई गई लोहे से सेटरिंग में बहकी कार लटक गई। इस घटना में चार ऑटो सवारों को चोटें भी आई हैं, जिनमें से दो सगी बहनों को प्राथमिक उपचार के बाद परिवारजनों ने छुट्टी करवा लिया, जबकि दो घायल अभी भी अस्पताल में भर्ती हैं। घटना के बाद ओवर ब्रिज में आने-जाने वालों की भीड़ जुट गई। यदि कार लोहे की सेटरिंग में नहीं रुकती तो सीधे रेलवे ट्रैक के ऊपर से गुजर रहे ओएचवी वायर पर गिरती, जिसमें 25 हजार किलोवाट का करंट दौड़ता है। इसके बाद रेलवे ट्रैक पर चली जाती। दोनों ही स्थितियां घातक होतीं। 
यूं हुआ हादसा
चश्मदीदों ने बताया कि एसबीआई की जनरल मैनेजर कल्पना तिवारी शाम 6:30 बजे काम निपटाकर वापस अपने घर रिद्धि-सिद्धि अपार्टमेंट भरहुत नगर जा रही थीं। वह अपनी हुंडई कार एमपी-20सीबी-8645 से जैसे ही ओवर ब्रिज के बीच में पहुंचीं और एक सवारियों से भरे हुए ऑटो को वे ओवर टेक करने लगीं। इसी बीच सामने से लहराता हुआ दूसरा ऑटो आ गया। उन्होंने कार को रोकने की कोशिश की जो अनियंत्रित होकर ओवरब्रिज में लगाए गए टीन के अवरोध को तोड़कर नीचे लटक गई। इसके पहले कार सवारियों से भरी ऑटो से टकराई, जिससे उसमें बैठे लोगों को चोटें भी आईं। कल्पना तिवारी हादसे से इतनी घबरा गई थीं कि कार से नीचे उतरने की हिम्मत नहीं रह गई थी। वहां से गुजर रहे लोगों ने कार का पिछला दरबाजा खोलकर उन्हें किसी तरह बाहर निकाला। 
गनमैन ने की मदद
जिस वक्त यह हादसा हुआ, उसके कुछ ही मिनट बाद कलेक्टर डा. सतेन्द्र सिंह रीवा से वापस सतना की ओर आ रहे थे। ओवरब्रिज पर पहुंचकर उन्होंने अपनी गाड़ी रोकी और गनमैन स्नेहराज दीक्षित को उतारकर मदद करने के निर्देश दिए। इसी बीच 108 एम्बुलेंस भी घटना स्थल पर पहुंची और घायल ऑटो सवारों को लेकर अस्पताल गई। घायलों में दो सगी बनहें श्रद्धा मिश्रा 31 वर्ष और रागनी  मिश्रा 23 वर्ष पिता नारायण मिश्रा घनश्याम बिहार कालोनी भी इस हादसे में घायल हो गई हैं। दोनों को उनके परिवारजन प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी करवाकर अपने घर ले गए। जबकि सुखेन्द्र कपाडिय़ा 40 वषी निवासी सोहावल एवं श्यामकिशोर यादव 54 वर्ष अहरी टोला अभी भी जिला अस्पताल में भर्ती हैं। 
 

Created On :   23 Jan 2020 8:49 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story