गांजा तस्करी करते चार आरोपियों को मंदसौर एनसीबी टीम ने शहडोल के धुरवार टोल प्लाजा पर पकड़ा

Mandsaur NCB team caught four accused at Dhurwar toll plaza in Shahdol
गांजा तस्करी करते चार आरोपियों को मंदसौर एनसीबी टीम ने शहडोल के धुरवार टोल प्लाजा पर पकड़ा
13 लाख रुपए का गांजा जब्त गांजा तस्करी करते चार आरोपियों को मंदसौर एनसीबी टीम ने शहडोल के धुरवार टोल प्लाजा पर पकड़ा

डिजिटल डेस्क,शहडोल। नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) मंदसौर व इंदौर की टीम ने उड़ीसा से उत्तरप्रदेश गांजा तस्करी कर रहे चार आरोपियों को शहडोल स्थित धुरवार टोल प्लाजा पर पकड़ा। शहडोल के सोहागपुर पुलिस की मदद से मंगलवार सुबह की गई छापामार कार्रवाई के दौरान गांजा तस्कर टीम को देखते ही कार सहित भागने लगे तो टीम के सदस्य ने सामने कांच पर ही एक डंडा मारा। इससे ड्राइवर को सामने दिखना बंद हुआ और आरोपियों को पकड़ लिया गया। पकड़े गए आरोपियों में उत्तरप्रदेश के प्रयागराज निवासी बालमुकुंद मिश्रा व मध्यप्रदेश के रीवा निवासी संत कुमार यादव, शुभम सिंह व उत्तम सिंह शामिल हैं। इनसे 1 क्विंटल 30 किलो गांजा जब्त किया गया है, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 13 लाख रुपए है। आरोपियों को पकड़कर एनसीबी सोहागपुर थाना पहुंची, यहां देरशाम तक कार्रवाई चली। एनसीबी की टीम को उड़ीसा से उत्तरप्रदेश गांजा तस्करी का इनपुट मंदसौर में मिला और एनसीबी इंदौर की मदद से कार्रवाई की योजना बनाई गई। खासबात यह है कि इस दौरान गांजा तस्करी को लेकर स्थानीय पुलिस अंजान रही।

गांजा तस्करी का कारीडोर बना शहडोल

शहडोल संभाग गांजा तस्करी का प्रमुख कॉरिडोर बन गया है। उड़ीसा से उत्तरप्रदेश और देश के दूसरे शहरों तक गांजा तस्करी के लिए तस्कर शहडोल से गुजरने वाली सड़कों का ही ज्यादातर इस्तेमाल कर रहे हैं। इसमें अनूपपुर जिले के बगडुमरा से बदरा, केशवाही होते हुए जयसिंहनगर, बिजुरी से कोठी, झींक बिजुरी, सीधी होते हुए ब्यौहारी, छत्तीसगढ़ के सिवनी व वेंकटनगर से खूंटा टोला, जैतहरी, अनूपपुर से शहडोल होते हुए ब्यौहारी, रीवा और आगे। अमरकंटक से राजेंद्रग्राम, अंतरा होते हुए शहडोल और कई बार एनएच-43 से शहडोल फिर रीवा रोड से सीधे मुख्य मार्ग से  गांजा तस्करी हो रही है। जानकार बताते हैं कि इस कॉरीडोर के नेटवर्क को तोडऩे के लिए ईमानदारी से अभियान चलाने की जरुरत है।

गांजा पर स्थानीय पुलिस की कार्रवाई के कुछ मामले

- 20 अप्रैल को ब्यौहारी पुलिस ने शुक्लानटोला में डेढ़ किलो गांजा के साथ अमित नामदेव को गिरफ्तार किया। 
- 01 मई को कोतवाली पुलिस ने एफसीआई गोदाम तिराहा के पास 10 किलो गांजा के साथ संजू जायसवाल को पकड़ा। 
- 8 मई को अनूपपुर जिले की भालूमांड़ा पुलिस ने केवई नदी के शिवलहरा घाट के समीप 7 किलो गांजा के साथ मनोज अगरिया को पकड़ा। 
- 9 मई को अनूपपुर जिले के फुनगा पुलिस ने शहडोल की ओर गांजा लेकर आ रहे आरोपी मोहित पनिका को 7 किलो दो सौ ग्राम गांजा के साथ गिरफ्तार किया।
 

Created On :   13 July 2022 11:13 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story