मणिपुर भूस्खलन : 8 शव मिले, कई लापता, बचाव कार्य जारी

Manipur landslide: 8 bodies found, many missing, rescue work underway
मणिपुर भूस्खलन : 8 शव मिले, कई लापता, बचाव कार्य जारी
इंफाल मणिपुर भूस्खलन : 8 शव मिले, कई लापता, बचाव कार्य जारी
हाईलाइट
  • मणिपुर भूस्खलन : 8 शव मिले
  • कई लापता
  • बचाव कार्य जारी

डिजिटल डेस्क, इंफाल। मणिपुर के नोनी जिले में पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही भारी बारिश के कारण गुरुवार को हुए भूस्खलन के बाद प्रादेशिक सेना के सात जवानों सहित कम से कम आठ शव बरामद किए गए। दुर्घटना में गुरुवार को दर्जनों लोग जिंदा दफन हो गए। कम से कम 23 अन्य घायल हो गए और उन्हें बचाया गया। केंद्र और राज्य एजेंसियां बचाव अभियान पूरी गति से चला रही है। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कम से कम 51 और लोग अभी भी लापता हैं।

एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा कि सात प्रादेशिक सेना के जवानों और एक नागरिक के शव बरामद किए गए हैं और रात के दौरान लगातार तलाशी अभियान जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि घटना स्थल तक पहुंच बनाने और बचाव प्रयासों में मदद करने के लिए बुलडोजर सहित इंजीनियरिंग उपकरणों को सेवा में लगाया गया है। प्रशासन ने इजेई नदी के निचले इलाकों में रहने वाले नागरिकों को भूस्खलन से नदी पर बने बांध के टूटने की आशंका को देखते हुए खाली करने को कहा है।

सेना के पूर्वी कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल आरपी कलिता और स्पीयर कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल आर.सी. तिवारी ने घटना स्थल पर पहुंचकर बचाव कार्यों का जायजा लिया। मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने भी बचाव कार्यों पर प्रत्यक्ष जानकारी के लिए घटना स्थल का दौरा किया और मृतकों के लिए 5 लाख रुपये और घायलों के लिए 50,000 रुपये के मुआवजे की घोषणा की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बीरेन सिंह से बात की है और उन्हें हर संभव मदद का आश्वासन दिया है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   30 Jun 2022 4:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story