जिले से गेंदा, नागपुर से हो रही गुलाब, रजनीगंधा, मोगरा, सेवंती की आवक

Marigold from the district, rose coming from Nagpur, tuberose, mogra, Sevanti coming
जिले से गेंदा, नागपुर से हो रही गुलाब, रजनीगंधा, मोगरा, सेवंती की आवक
छिंदवाड़ा जिले से गेंदा, नागपुर से हो रही गुलाब, रजनीगंधा, मोगरा, सेवंती की आवक

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। चुनावी मौसम में जिले में फूलों का कारोबार महक रहा है। चुनावों के दौर में फूलों की मांग में इजाफा हुआ है। पंचायत और नगरीय निकाय चुनाव के सीजन ने फूलों का व्यवसाय करने वालों के चेहरे फूलों की तरह महका दिए हैं।
कारोबारियों के अनुसार सामान्य दिनों की तुलना में फूलों की डिमांड लगभग दो गुनी हो गई है। चुनाव की तिथियां नजदीक आने के साथ ही फूलों की डिमांड और बढऩे की उम्मीद लगाई जा रही है। पंचायत एवं नगरीय निकाय चुनाव को लेकर इन दिनों प्रत्याशियों और राजनीतिक दलों के पदाधिकारी लगातार जनसंपर्क कर रहे हैं। बैठकों का दौर चल रहा है। जगह-जगह स्वागत कार्यक्रम किए जा रहे हैं। ऐसे में प्रत्याशियों व नेताओं के स्वागत के लिए फूलमालाओं की मांग बढ़ रही है। फूल कारोबारियों का कहना है कि इस बार वैवाहिक सीजन में भी फूलों की अच्छी मांग रही है। इसके अलावा चुनावी सीजन ने फूलों की मांग में इजाफा किया है।  
नागपुर से आ रहे गुलाब, मोगरा:-
इन दिनों गेंदे के साथ ही गुलाब, मोगरा, रजनीगंधा, सेवंती आदि की मालाओं व गुलदस्ते की ज्यादा डिमांड है। श्याम यादव बताते हैं कि गेंदे की आपूर्ति जिले से ही हो रही है। वहीं गुलाब, रजनीगंधा, मोगरा, सेवंती नागपुर से आ रहा है। उनका कहना है कि शहर में सामान्य दिनों में औसतन ४ से ५ क्विंटल फूल आते हैं। इन दिनों लगभग ८ से १० क्विंटल फूल की आवक शहर में हो रही है।
मतदान तिथि पास आने से और बढ़ेगी मांग:-
फूलों का कारोबार करने वालों को उम्मीद है कि जैसे जैसे मतदान की तिथि नजदीक आती जाएगी फूलों की मांग और बढ़ेगी। वहीं चुनाव के नतीजों के दिन फूलों की अच्छी मांग होने की उम्मीद लगा रहे हैं।

Created On :   29 Jun 2022 11:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story