मौसम विभाग का अनुमान, चेन्नई और तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में भारी बारिश की संभावना

मानसून मौसम विभाग का अनुमान, चेन्नई और तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में भारी बारिश की संभावना
हाईलाइट
  • मौसम विज्ञान ने चेन्नई
  • तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के चेन्नई क्षेत्रीय केंद्र ने अगले कुछ दिनों में चेन्नई और तमिलनाडु के अन्य जिलों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। बुधवार को एक बयान में, आईएमडी ने भविष्यवाणी की थी कि बारिश के बाद गरज के साथ भी बारिश होगी।

मौसम विज्ञान विभाग ने सलाह दी कि अंडमान सागर और उससे सटे बंगाल की पूर्वी खाड़ी में हवा की गति 40-50 किलोमीटर प्रति घंटे तक पहुंचने की उम्मीद है और मछुआरों को सलाह दी जाती है कि वे गुरुवार को इन क्षेत्रों में समुद्र में न जाएं। आईएमडी ने कहा कि गुरुवार को चेन्नई और आसपास के इलाकों में आसमान में बादल छाए रहेंगे और मध्यम बारिश के साथ गरज के साथ बारिश होगी और अंतराल पर भारी बारिश की सूचना दी जाएगी। गुरुवार को चेन्नई, कांचीपुरम, चेंगलपट्टू, कुड्डालोर, तिरुवन्नामलाई और राज्य के डेल्टा जिलों में छिटपुट बारिश के साथ गरज के साथ बौछार पड़ने का अनुमान है।

मौसम विज्ञानियों ने यह भी भविष्यवाणी की है कि राज्य के तटीय जिलों में गरज के साथ छिटपुट बारिश होगी और राज्य के अंदरूनी हिस्सों में गुरुवार, शुक्रवार को और शेष कुछ दिनों में हल्की से मध्यम बारिश होगी। शुक्रवार को विल्लुपुरम, तिरुवन्नामलाई, कांचीपुरम, चेंगलपट्टू, तिरुवल्लूर, रानीपेट और पुडुचेरी में गरज के साथ बौछार हो सकती है। भारतीय मौसम विभाग के बयान के अनुसार सितंबर के आखिरी कुछ दिनों में चेन्नई और इसके आसपास के जिलों जैसे चेंगलपट्टू और कांचीपुरम में अच्छी बारिश होने की संभावना है।

एक वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक ने आईएएनएस को बताया कि अंडमान सागर और पूर्वी मध्य बंगाल की खाड़ी में 40-50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली हवाओं की संभावना शुक्रवार तक भी बढ़ सकती है और मछुआरों को सलाह दी जाती है कि वे समय पर मौसम की अपडेट देखें और समुद्र में जाएं। सितंबर के अगले कुछ दिनों में, हम चेन्नई और कांचीपुरम और चेंगलपट्टू जैसे अन्य जिलों में भारी बारिश की उम्मीद कर रहे हैं।

(आईएएनएस)

Created On :   23 Sep 2021 6:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story