हाथरस में मिली मंडला जिले की नाबालिग -12 युवतियों को दिल्ली के पास बंधक बनाया : विधायक का आरोप 

Minor-12 girls of Mandla district found in Hathras hostage near Delhi: MLAs charge
हाथरस में मिली मंडला जिले की नाबालिग -12 युवतियों को दिल्ली के पास बंधक बनाया : विधायक का आरोप 
हाथरस में मिली मंडला जिले की नाबालिग -12 युवतियों को दिल्ली के पास बंधक बनाया : विधायक का आरोप 

डिजिटल डेस्क मंडला। मंडला जिले का भी हाथरस से कनेक्शन जुड गया है। दरअसल मोहगांव थाना क्षेत्र की 17 वर्षीय नाबालिग बीती रात हाथरस पुलिस को बस स्टैंड में मिली है। जिसके बाद उन्होने मंडला पुलिस और परिजनों को सूचना दी है। नाबालिग हाथरस कोतवाली में है। मंडला से नाबालिग के परिजन और मोहगांव पुलिस हाथरस के लिए रवाना हो गई है। नाबालिग और परिजनों के बयान के बाद यह स्पष्ट होगा कि वह हाथरस बस स्टैंड कैसे पहुंची।निवास विधायक डॉ अशोक मर्सकोले ने कहा है कि उन्हें जानकारी लगी है कि मंडला से 12 युवती दिल्ली के पास सिलाई कढ़ाई के लिए ले जाई गई थी, जिन्हे बंद कर रखा गया था, वहां से एक नाबालिग भागने में  सफल रही है। 
जानकारी के मुताबिक हाथरस यूपी पुलिस से सुबह मंडला पुलिस को सूचना मिली कि मोहगांव थाना क्षेत्र की 17 वर्षीय नाबालिग बस स्टेंड में अकेेले बैठी थी, हाथरस में प्रशासन अलर्ट होने के कारण कोतवाली पुलिस ने नाबालिग से जानकारी ली है। जिसमें उसने मंडला के मोहगांव थाना क्षेत्र का निवासी बताया है। हाथरस पुलिस ने नाबालिग के परिजनों को भी सूचना दी है। जिससे वह हाथरस के लिए रवाना हो गये है।
पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार शुक्ला ने बताया है कि मोहगांव थाना से महिला उपनिरीक्षक को हाथरस के लिए रवाना किया गया है। हाथरस एसपी से मंडला एसपी की सुबह इस पर चर्चा भी हुई है। जिसमें अभी तक यह स्पष्ट नही हुआ है कि नाबालिग हाथरस पहुंची कैसे। नाबालिग के मजिस्ट्रेट के समक्ष बयान कराये जाएगे। परिजनों से भी जानकारी ली जाएगी। जिसके साथ भी पूरी जानकारी स्पष्ट होगी।
पुलिस क्षेत्र में ले रही जानकारी-
शुरूआत में यह जानकारी निकल कर आ रही थी, वहां 12 युवती मिली है, इसके बाद हाथरस पुलिस ने स्पष्ट किया है कि एक ही नाबालिग बस स्टेंड में मिली है। मोहगांव थाना क्षेत्र में भी पिछले एक सप्ताह से अपहरण और गुम इंसान का कोई मामला दर्ज नही है। इसके बाद भी पुलिस मोहगांव थाना क्षेत्र में यह जानकारी जुटा रही है कि आसपास से कोई युवतियां रोजगार या नौकरी के लिए बाहर तो नहीं गई है।
विधायक ने कहा, दिल्ली के पास बंधक बनाया-
निवास विधायक डॉ अशोक मर्सकोले ने कहा है कि उन्हें जानकारी लगी है कि मंडला से 12 युवती दिल्ली के पास सिलाई कढ़ाई के लिए ले जाई गई थी, जिन्हे बंद कर रखा गया था, वहां से एक नाबालिग भागने में  सफल रही है। विधायक के आरोप है कि मंडला से मानव तस्करी के मामले हमेशा सामने आतेे रहे है। यह गंभीर मामला है कि इसकी जांच होने चाहिये कि वह नाबालिग वहां कैसे पहुंची और कौन ले गया है।
 

Created On :   11 Oct 2020 1:29 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story