दैनिक भास्कर हिंदी: आधी रात को विधायक ने पुलिस से पकड़ाए ओवर लोड ट्रक 

October 4th, 2019

डिजिटल डेस्क सतना। बीती आधी रात को विधायक सिद्धार्थ कुशवाहा अचानक  ओवर लोड ट्रकों के खिलाफ सड़क पर आ गए। पुलिस भी उनके साथ थी। पहली दबिश सोहावल मोड़ और फिर दूसरा छापा बिड़ला रोड पर मारा गया। दावे के मुताबिक इस बीच 2 ओवर लोड ट्रक पकड़ में आए। इससे पहले यातायात पुलिस अपनी दम पर 3 ओवर लोड बल्कर (कैप्सूल ट्रक) पहले ही पकड़ चुकी थी। इस तरह से एक रात में कुल 5 माल वाहक पकड़ में आए। 
 क्यों आई ये नौबत 
ऐसा पहली बार था जब ओवर लोड ट्रकों की तलाश में सत्तारुढ़ कांग्रेस के विधायक के साथ पुलिस भी रात में सड़क पर आ गई। पुलिस सूत्रों के मुताबिक इस धरपकड़ की शुरुआत बीती रात 12 बजे उस वक्त हुई जब यातायात टीआई पुरुषोत्तम पांडेय ने ओवर लोड की आशंका पर संगम कालोनी निवासी मनमोहन कुशवाहा के 3 बल्कर (एमपी-19एचए-5789, एमपी 19 एचए-5889 और  एमपी-19एचए 4789) पकड़ कर यातायात थाने में खड़े कर लिए। इनमें सीमेंट थी। आरोप  है कि विधायक ने ट्रैफिक टीआई को कॉल किया तो फोन अटैंड किए जाने के बजाय स्वीच आफ होगया। विधायक थाने पहुंच गए। उनकी टीआई से हॉट-टॉक हुई। सीएसपी विजय प्रताप सिंह भी पीछे से यातायात थाने पहुंच गए। विधायक इस बात को लेकर गुस्से में थे कि छोटे ट्रांसपोर्टरों को तंग किया जा रहा है। बात करने पर जवाब मिलता है कि पैसा ऊपर तक पहुंचाना पड़ता है। इस रवैये से बदनामी सरकार की होती है। सीएसपी श्री सिंह ने माना कि फोन अटैंड किया जाना चाहिए था,मगर सिफारिशी फोन इस हद तब बढ़ गए थे कि टीआई को स्वीच आफ करना पड़ा। 
 और,फिर धरपकड़ 
विधायक सिद्धार्थ कुशवाहा ने कहा कि ओवर लोड ट्रक ही पकडऩे हैं तो वो साथ चलकर बताएंगे। रात डेढ़ से पौने 2 के बीच एक बार फिर से  ओवर लोड ट्रकों की तलाश शुरु की गई। सोहावल मोड़ से लेकर बिड़ला रोड तक विधायक की मौजूदगी में 2 ओवर लोड ट्रक मिले। पकड़ में आए कोठरा निवासी विपिन सिंह के ट्रक नंबर एमपी 19 एचए 5580 में रेत और एक अन्य ट्रक नंबर एमपी 17 एचए 3642 में सीमेंट लोड था। एक अजब ये भी है कि आरटीओ की अधिकृत वेबसाइट में उस ट्रक का रिकार्ड उपलब्ध नहीं है जिस पर सीमेंट लदा था।