सीसीटीवी फुटेज के कारण पकड़ाया , रेलवे स्टेशन पर चार्जिंग से पार कर दिया था मोबाइल

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
सीसीटीवी फुटेज के कारण पकड़ाया , रेलवे स्टेशन पर चार्जिंग से पार कर दिया था मोबाइल

डिजिटल डेस्क, नागपुर। नागपुर रेलवे स्टेशन पर  एक व्यक्ति जनरल वेटिंग हॉल में मोबाइल चार्ज कर रहा था, तभी किसी ने उसका मोबाइल चुरा लिया। व्यक्ति ने मोबाइल चोरी की शिकायत आरपीएफ में की। आरपीएफ स्टाफ ने सीसीटीवी की मदद से कुछ ही देर में आरोपी को धरदबोचा। आरोपी को आगे की कार्रवाई के लिए जीआरपी के सुपुर्द कर दिया। फिरयादी संदीप बिसराम वट्टी (22), पवनारखाडी, जिला भंडारा निवासी नागपुर से हैदराबाद जाने के लिए नागपुर स्टेशन पर आया था। वह प्लेटफार्म नं.-1 के जनरल वेटिंग रूम में फोन चार्जिंग पर लगा कर बैठा हुआ था। इसी बीच उसकी आंख लग गई, जब वह नींद से जागा तो उसका मोबाइल जगह पर नहीं था। संदीप ने इसकी शिकायत आरपीएफ थाने में की। पश्चात संदीप को चोरों पर नजर रखने वाले प्रधान आरक्षक विनोद साखरे व आरक्षक संदीप सोनवने ने सीसीटीवी फुटेज दिखाए।

फुटेज में एक व्यक्ति मोबाइल चार्जिंग पाइंट से मोबाइल ले जाते हुए दिखाई दिया। इसकी सूचना तत्काल स्पेशल क्राइम डिटेक्शन टीम को दी गई। सूचना मिलते ही  संदिग्ध व्यक्ति की तलाश शुरू कर दी गई। इस दौरान एक व्यक्ति संदिग्ध स्थिति में मुख्यद्वार सामने पार्किंग में नजर आया। टीम ने उसे पकड़कर आरपीएफ थाने में उप-निरीक्षक दीलिप सिंह के समक्ष पेश किया। संदिग्ध से पूछताछ करने पर उसने अपना नाम  धर्मेंद्र नंदकिशोर ठाकुर (19), निवासी सिवनी (मप्र) बताया। गहनता से पूछताछ करने पर उसने प्लाटफार्म नं.-1 के जनरल वेटिंग हॉल के चार्जिंग प्वाइंट से मोबाइल चोरी करने की बात स्वीकार की। पश्चात निरीक्षक आर.आर. जेम्स के आदेश पर व्यक्ति को आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए जीआरपी के सुपुर्द कर दिया गया। कार्रवाई वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त आरपीएफ भवानी शंकर नाथ के निर्देशन में की गई।

हेड कांस्टेबल ने लगाई फांसी

ग्रामीण पुलिस मुख्यालय के हेड कांस्टेबल ने सोमवार को फांसी लगा ली, जिससे उसकी मौत हो गई। घटना नरखेड़ में हुई। आकस्मिक मृत्यु का प्रकरण दर्ज किया गया है। मृत हेड कांस्टेबल राजेश हरीभाऊ मोरे 54 वर्ष नागपुर जिला के नरखेड़ का निवासी था। पहले वह नरखेड़ थाने में ही कार्यरत था। इस बीच उसका नागपुर ग्रामीण पुलिस मुख्यालय में तबादला हो गया। इससे वह नरखेड़ से आना-जाना करता था। सोमवार को राजेश घर में अकेला था। उसकी पत्नी और पुत्र राखी के लिए नागपुर आए थे। मौका देखकर राजेश ने सीलिंग फैन से रस्सी बांधकर फांसी लगा ली। घर मालिक प्रवीण रेवतकर ने जब उसे आवाज दी, तो राजेश ने कोई प्रतिसाद नहीं दिया, जिससे घटना का खुलासा हुआ। जांच जारी है।

Created On :   20 Aug 2019 8:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story