comScore

अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने मोदी सरकार ने सही समय पर खोला लॉकडाउन-कैलाश सोनी

अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने मोदी सरकार ने सही समय पर खोला लॉकडाउन-कैलाश सोनी



डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। राज्यसभा सांसद कैलाश सोनी ने मोदी 2.0 के एक साल पूरे होने के उपलक्ष्य में साल भर की उपलब्धियों का जमकर बखान किया। साथ ही कोविड 19 को लेकर कहा कि मोदी सरकार ने ठीक समय पर लॉकडाउन का निर्णय लिया। जिससे की आज देश में कोरोना वायरस नियंत्रित स्थिति में है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने अर्थव्यवस्था की चिंता नहीं की, बल्कि लोगों के जीवन की चिंता की। उन्होंने कहा कि आंकड़ों में दूसरे देशों से तुलना नहीं की जा सकती। दूसरे देशों की तुलना में हम आबादी में अधिक हैं। इस लिहाज से नियंत्रण की स्थिति बेहतर है। उन्होंने यह भी कहा कि अब लोगों की जरूरतों और अर्थव्यवस्था को ध्यान में रखते हुए लॉकडाउन खोला गया है। राÓयसभा सांसद श्री सोनी मंगलवार को जिला भाजपा कार्यालय में पत्रकारों से चर्चा में यह बात कही। उन्होंने मोदी सरकार के एक साल में लिए गए निर्णयों को गिनाया। निर्णयों को एतिहासिक बताते हुए पीएम मोदी को युगदृष्टा कहा। श्री सोनी ने कहा कि मोदी सरकार का यह एक साल हिन्दुस्तान के इतिहास में ग्लोरियस वर्ष है। एक साल में मुस्लिम महिलाओं के लिए ट्रिपल तलाक बिल लाया गया।  राममंदिर निर्माण का न सिर्फ विवाद सुलझा बल्कि मंदिर का निर्माण भी शुरू हो गया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी ने किसानों के मामले में सटीक निर्णय लिए हैं। उन्हें हर चार माह में दो-दो हजार पेंशन की व्यवस्था की, जिसकी दो किश्तें किसानों को दी जा चुकी हैं। समर्थन मूल्य लागत से डेढ़ गुना तक किया साथ ही खरीदी की व्यवस्था बनाई। उन्होंने कहा कि नागपुर, छिंदवाड़ा से सागर रेललाइन के लिए वे प्रयासरत हैं। सर्वे के साथ रेलवे की पिंक बुक में उक्त प्रोजेक्ट शामिल हो गया है। अगले चार साल में स्वीकृति कराई जाएगी। इस दौरान भाजपा जिला अध्यक्ष विवेक बंटी साहू, ठाकुर दौलत सिंह, कन्हईराम रघुवंशी, विजय झांझरी, रोहित पोफली सहित अन्य नेता उपस्थित थे।
पोस्टर कांड का जिक्र भी किया:
सांसद श्री सोनी ने पोस्टर कांड का जिक्र भी किया। कहा कि कोविड 19 में कमलनाथ की भूमिका निंदनीय है। जनप्रतिनिधियों को अपने क्षेत्रों में आना चाहिए। जनता के बीच रहकर उनके दुख दर्द को समझना चाहिए। जनता द्वारा उन्हें बुलाने के लिए पोस्टर लगाना पड़े यह अ'छी बात नहीं है।
सौदेबाजी पर बोले- Óयोतिरादित्य के स्वाभिमान को ठेस पहुंचाई:
कांग्रेस द्वारा लगाए जा रहे सौदेबाजी से सरकार बनाने की बात पर सांसद श्री सोनी ने कहा कि यह आम जनता से पूछा जाए। कांग्रेस की सरकार पूरे समय ट्रांसफर के धंधे में लगी रही। इन्होंने अपने स्वार्थों के लिए Óयोतिरादित्य सिंधिया के स्वाभिमान को ठेस पहुंचाई। ऐसा पहले भी राजमाता सिंधिया के साथ हुआ था। अपने स्वाभिमान को बचाने उन्होंने कांगे्रस छोड़ी है।

कमेंट करें
QJX52