मोदी ने पंजाब में प्रभावशाली राधा स्वामी संप्रदाय का किया दौरा

Modi visits influential Radha Soami sect in Punjab
मोदी ने पंजाब में प्रभावशाली राधा स्वामी संप्रदाय का किया दौरा
पंजाब मोदी ने पंजाब में प्रभावशाली राधा स्वामी संप्रदाय का किया दौरा

डिजिटल डेस्क, ब्यास (पंजाब)। हिमाचल प्रदेश में दो चुनावी रैलियों को संबोधित करने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को पंजाब में बेहद प्रभावशाली पंथ राधा स्वामी सत्संग ब्यास का दौरा किया और आध्यात्मिक गुरु गुरिंदर सिंह ढिल्लों से मुलाकात की। अमृतसर से करीब 45 किलोमीटर दूर स्थित डेरे में प्रधानमंत्री का यह पहला दौरा था। 12 नवंबर को होने वाले हिमाचल विधानसभा चुनाव से पहले यह दौरा महत्वपूर्ण है।

पंजाब के अमृतसर, जालंधर, पटियाला, मुक्तसर, कपूरथला, कोटकपुरा और फाजिल्का जिलों में अपने जन आधार के साथ, राधा स्वामी सत्संग ब्यास के पड़ोसी हिमाचल प्रदेश और हरियाणा में भी सबसे अधिक अनुयायी हैं। यह संप्रदाय खुलकर सामने नहीं आता है, लेकिन यह किसी विशेष पार्टी को वोट देने की आंतरिक अपील में विश्वास रखता है।

राधा स्वामी सत्संग ब्यास ने सरकार की जन-समर्थक पहल के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, जिसमें लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करके कोविड -19 स्थिति से निपटने के प्रयास शामिल हैं। इन वर्षों में, इसने दुनिया भर में लाखों अनुयायियों को आकर्षित किया है और भारत, अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया और यूरोप में संपत्ति अर्जित की है।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   5 Nov 2022 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story