मोहम्मद शमी कोविड पॉजि़टिव, उमेश यादव टीम में शामिल

Mohammed Shami Kovid positive, Umesh Yadav included in the team
मोहम्मद शमी कोविड पॉजि़टिव, उमेश यादव टीम में शामिल
मोहाली मोहम्मद शमी कोविड पॉजि़टिव, उमेश यादव टीम में शामिल
हाईलाइट
  • भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 20
  • 23 और 25 सितंबर को टी20 मैच खेलने वाली है

डिजिटल डेस्क,  मोहाली। भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी कोविड पॉजि़टिव पाए जाने के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मंगलवार से मोहाली में शुरू रही टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं और उनकी जगह टीम में उमेश यादव को शामिल किया गया है। शमी कोविड टेस्ट पॉजि़टिव आने के बाद टीम के साथ मोहाली नहीं गए हैं।

भारतीय क्रिकेट कण्ट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा कि शमी की जगह पर उमेश यादव को टीम में शामिल किया गया है। पहले यह तय हुआ था कि उमेश अपने जांघों में लगी चोट के रिहैब के लिए बेंगलुरु जाएंगे लेकिन शमी के टीम से बाहर होने के बाद उन्हें भारतीय टीम से बुलावा आ गया है। इसके साथ ही दो साल बाद पहली बार उमेश टी20 मैच खेलने की लाइन में हैं।

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी छिटपुट उपस्थिति के बावजूद उमेश आईपीएल में नियमित रूप से खेलते आए हैं। पिछले सीजन में वह पावरप्ले में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक थे। उस दौरान उन्होंने 7.06 की इकॉनमी दर से कुल 16 विकेट लिए थे। रॉयल लंदन वनडे कप में भी वह मिडलसेक्स के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे।

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 20, 23 और 25 सितंबर को टी20 मैच खेलने वाली है। वहीं दक्षिण अफ्ऱीका के खिलाफ 28 सितंबर से चार अक्तूबर तक तीन टी20 मैचों की सीरीज का आयोजन होगा। टी20 विश्व कप से पहले यह सीरीज भारत के लिए अंतिम सीरीज होगी। इन दोनों सीरीज में कहीं ना कहीं यह भी देखा जाना था कि शमी एक लंबे अंतराल के बाद किस तरह की लय में गेंदबाजी कर रहे हैं।

32 वर्षीय शमी जुलाई 2022 के बाद से मैदान पर नहीं दिखे हैं। उन्होंने नवंबर 2021 के बाद से कोई टी20आई नहीं खेला है। इसके बादवजूद उनका अनुभव और आईपीएल में उनका प्रदर्शन काफी प्रभावशाली था। इसी कारण से टी20 विश्व कप की टीम में उन्हें स्टेंडबाय के तौर पर रखा गया था। लगभग एक महीने में यह दूसरी बार है जब भारत को अपनी टीम के एक प्रमुख सदस्य को कोविड-19 से जूझना पड़ा है। एशिया कप से ठीक पहले उनके मुख्य कोच राहुल द्रविड़ भी कोरोना संक्रमित हुए थे।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 Sep 2022 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story