नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन मामला,मोखा की पत्नी जसमीत और मैनेजर सोनिया ने छिपाए थे नकली इंजेक्शनों के खाली बैग

Mokhas wife Jasmeet and manager Sonia hid empty bags of fake injections
नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन मामला,मोखा की पत्नी जसमीत और मैनेजर सोनिया ने छिपाए थे नकली इंजेक्शनों के खाली बैग
नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन मामला,मोखा की पत्नी जसमीत और मैनेजर सोनिया ने छिपाए थे नकली इंजेक्शनों के खाली बैग

 दोनों को लिया 20 मई तक पुलिस रिमांड पर, चल रही पूछताछ 
डिजिटल डेस्क जबलपुर ।
नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन मामले में एसआईटी ने सिटी अस्पताल संचालक सरबजीत सिंह मोखा की पत्नी जसमीत कौर और मैनेजर सोनिया क्षत्री शुक्ला के पास से नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन के एक-एक खाली बैग बरामद किए हैं। सोमवार को गिरफ्तारी के बाद एसआईटी द्वारा की पूछताछ के दोनों ने ही बैग छिपाने का राज खोला था। उधर ओमती पुलिस द्वारा मंगलवार को दोनों को कोर्ट में पेश किया गया, जहाँ से दोनों को 20 मई तक पुलिस रिमांड पर लिया गया है। पूछताछ में दोनों से और भी कई अहम राज खुल सकते हैं। वहीं मोखा के बेटे की तलाश में पुलिस ने कई जगह दबिश दी, लेकिन अब तक उसका कोई सुराग नहीं लगा है। सूत्रों के अनुसार नकली रेमडेसिविर मामले की जाँच में जुटी एसआईटी द्वारा सिटी अस्पताल के कर्मचारियों से अलग-अलग पूछताछ की गई थी, जिसमें यह बात सामने आई थी कि इस मामले में मोखा की पत्नी जसमीत कौर और मैनेजर सोनिया क्षत्री शुक्ला शामिल है। साथ ही यह भी जानकारी दी गई थी कि इंदौर से दो बैगों में नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन सिटी अस्पताल पहुँचाए गए थे। एसआईटी को पता चला था कि मोखा के इशारे पर खाली बैग छिपाने में पत्नी और मैनेजर शामिल है। पूछताछ के बाद दोनों की निशानदेही पर एक बैग मोखा की पत्नी जसमीत के कमरे से व दूसरा मैनेजर सोनिया के घर से बरामद किया गया। 
एक-एक करके राज खोल रहा देवेश 
जानकारों के अनुसार इस मामले में पुलिस रिमांड पर लिए गए सिटी अस्पताल कर्मी देवेश चौरसिया से की जा रही पूछताछ में एसआईटी को अहम जानकारियाँ मिल रही हैं। देवेश चौरसिया से पूछताछ व रिमांड पूरी होने पर आज उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा।  वहीं अन्य अस्पताल कर्मियों से की गई पूछताछ में यह बात सामने आई है कि मोखा के खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद ही उनके कहने पर पत्नी और मैनेजर ने मोर्चा संभालते हुए नकली रेमडेसिविर की खाली शीशियाँ व बचे कुछ रेमडेसिविर इंजेक्शन की शीशियों को फोड़कर उनका पाउडर बनाकर नष्ट कर दिया था।     
लापता कर्मी की पत्नी पहुँची थाने 
उधर गोरखपुर थाने पहुँची नयागांव सांई नगर निवासी अनीता कुशवाहा ने पति के लापता होने का आरोप लगाया है। महिला का कहना था कि उसका पति दीपक कुशवाहा सिटी अस्पताल में काम करता था।  तीन दिन पहले उसके मोबाइल पर मोखा की पत्नी जसमीत का फोन आया था। जसमीत ने उसे रामपुर पहुँचने कहा था। दीपक अपनी पत्नी को यह जानकारी देकर घर से निकला था उसके बाद से वह लापता है। महिला ने लापता हुए पति की तलाश की जाने की गुहार लगाई है। 
पहले विक्टोरिया फिर ले जाया गया कोर्ट
जानकारों के अनुसार गिरफ्तार की गई मोखा की पत्नी जसमीत कौर और मैनेजर को दोपहर साढ़े 12 बजे के करीब मुलायजा के लिए विक्टोरिया अस्पताल ले जाया गया। चिकित्सकीय परीक्षण उपरांत दोनों को विक्टोरिया से सीधे कोर्ट में पेश कर 20 मई तक की रिमांड पर लिया गया है। 
कई जगह दबिश नहीं मिला मोखा का बेटा
सूत्रों के अनुसार लापता हुआ कर्मी दीपक कुशवाहा संभवत: तीन दिन पहले रामपुर चौराहे पर मोखा के बेटे हरकरण से मिलने के लिए पहुँचा था और उसके बाद से दोनों लापता हो गये। उधर एसआईटी द्वारा मोखा के बेटे की तलाश में कई स्थानों पर दबिश दी गई लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लग सका है। 
इनका कहना है
नकली रेमडेसिविर मामले में गिरफ्तार की गई मोखा की पत्नी जसमीत व मैनेजर सोनिया को तीन दिन की रिमांड पर लिया गया है। इस दौरान उनसे पूछताछ कर दस्तावेज व साक्ष्य जुटाए जाएँगे। 
सिद्धार्थ बहुगुणा, एसपी
 

Created On :   19 May 2021 8:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story