मुकुल संगमा ने एमडीए सरकार को समर्थन देने के कांग्रेस के कदम की निंदा की

Mukul Sangma condemns Congresss move to support MDA government
मुकुल संगमा ने एमडीए सरकार को समर्थन देने के कांग्रेस के कदम की निंदा की
मेघालय मुकुल संगमा ने एमडीए सरकार को समर्थन देने के कांग्रेस के कदम की निंदा की

डिजिटल डेस्क, शिलांग। मेघालय के पूर्व मुख्यमंत्री मुकुल संगमा ने शनिवार को मेघालय डेमोक्रेटिक अलायंस (एमडीए) सरकार का नेतृत्व करने वाली नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) को समर्थन देने के कांग्रेस के फैसले की आलोचना की और राज्य में कांग्रेस विधायकों और नेताओं से तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में शामिल होने का आग्रह किया। संगमा ने मीडिया से कहा, यह इस तथ्य का प्रतिबिंब है कि मेघालय राज्य में कांग्रेस पूरी तरह से अस्त-व्यस्त है। वे भ्रम से भरे हुए हैं। यही कारण है कि मैंने कहा है कि कांग्रेस में रहने के बजाय यदि उनका लोगों और राज्य की सेवा करने का संकल्प है, तो उनके लिए तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने का समय आ गया है।

मुकुल संगमा के 11 कांग्रेस विधायकों के साथ टीएमसी में शामिल होने के तीन सप्ताह से अधिक समय बाद कांग्रेस ने एनपीपी को अपना समर्थन देने की घोषणा की है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ दो विधायक और कई अन्य स्थानीय पार्टियां मुख्यमंत्री कोनराड के. संगमा के नेतृत्व वाले एमडीए सरकार के साझेदार हैं। संगमा नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के अध्यक्ष भी हैं।

कांग्रेस नेता अम्पारीन लिंगदोह ने कहा कि उन्होंने मेघालय के लोगों के व्यापक हित में शासन के पहलू पर सरकार का समर्थन करने का फैसला किया है। सीएलपी नेता लिंगदोह ने मीडिया से कहा, कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) ने लोगों के हित में सरकार के साथ मिलकर सभी महत्वपूर्ण एजेंडे पर ध्यान केंद्रित करने का फैसला किया है। उन्होंने शुक्रवार को मुख्यमंत्री को अपने फैसले से अवगत करा दिया है।

24 नवंबर को मुकुल संगमा के नेतृत्व में कांग्रेस के 12 विधायकों के टीएमसी में शामिल होने के बाद 60 सदस्यीय विधानसभा में पार्टी की ताकत घटकर पांच हो गई। 24 नवंबर से पहले, राज्य में कांग्रेस की मुख्य प्रतिद्वंद्वी एनपीपी थी और पूर्वोत्तर राज्य में टीएमसी के प्रवेश के साथ कांग्रेस को अपने अस्तित्व के लिए एनपीपी के करीब आने के लिए मजबूर होना पड़ा।

मुकुल संगमा ने कहा, आज, यदि आप कांग्रेस विधायक दल की घोषणा के अनुसार जाते हैं, तो उन्हें एनपीपी और भाजपा के नेतृत्व वाली एमडीए सरकार से जोड़कर देखें, या दूसरे शब्दों में, कांग्रेस ने उस सरकार का हिस्सा बनने का फैसला किया है जहां एनपीपी और बीजेपी सक्रिय रूप से जुड़ी हुई है। यह यह एक पूर्ण विश्वासघात है। कांग्रेस से टीएमसी बने नेता मुकुल संगमा ने कहा कि उनमें से कुछ (कांग्रेस विधायकों) ने मार्च, 2018 में चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद सरकार का हिस्सा बनने का प्रयास किया है।

(आईएएनएस)

Created On :   18 Dec 2021 7:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story