अवैध संबंधों को लेकर युवक की हत्या - आरोपी कई बार दे चुका था चेतावनी

Murder of young man over illicit relations - accused had given warning many times
अवैध संबंधों को लेकर युवक की हत्या - आरोपी कई बार दे चुका था चेतावनी
अवैध संबंधों को लेकर युवक की हत्या - आरोपी कई बार दे चुका था चेतावनी

डिजिटल डेस्क  जबलपुर। रांझी थाना क्षेेत्र के मड़ई कांचीपुरम में बीती रात अवैध संबंधों को लेकर एक युवक पर जानलेवा हमला किया गया। हमले में गंभीर रूप से घायल युवक को इलाज के लिए मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया गया जहाँ इलाज के दौरान सुबह उसकी मौत हो गयी। उधर सूचना मिलने पर पुलिस ने पतासाजी करते हुए घेराबंदी कर आरोपी को हिरासत में लिया है। प्रारंभिक जाँच में युवक की हत्या अवैध संबंधों को लेकर किया जाना बताया जा रहा है। 
घेराबंदी कर पकड़ा आरोपी
सूत्रों के अनुसार बीती रात मड़ई क्षेत्र में हुई घटना की सूचना डायल 100 को दी गयी। सूचना पाकर मौके पर पहुँची पुलिस को लोगों ने बताया कि हमले में प्रशांत उर्फ हीरा ठाकुर पिता स्व. दिनेश ठाकुर उम्र 40 वर्ष कांचीपुरम पर ईंट व लाठी से हमला कर गंभीर रूप से घायल किए जाने की जानकारी लगी। घायल की हालत गंभीर होने पर उसे मेडिकल अस्पताल रवाना किया गया। प्रारंभिक पूछताछ के बाद पुलिस ने आरोपी प्रहलाद उर्फ दौआ ठाकुर पिता बैसाखू ठाकुर उम्र 24 वर्ष के खिलाफ धारा 342, 307 के तहत मामला दर्ज कर जाँच में लिया गया। आरोपी का नाम पता लगने पर पुलिस ने तत्परता पूर्वक कार्रवाई करते हुए आरोपी की लोकेशन का पता लगाया और घेराबंदी कर अधारताल रेलवे स्टेशन व शोभापुर रेलवे फाटक से पटरी के रास्ते दो टीमों को रवाना कर आरोपी प्रहलाद ठाकुर को हिरासत में लिया गया। आरोपी को पकडऩे में टीआई नीरज वर्मा, एसआई राहुल ककोडिया, रामदीन रघुवंशी, एएसआई डीआर गोंटिया, थाने के स्टाफ व साइबर एक्सपर्ट का विशेष योगदान रहा। 
इलाज के दौरान हुई मौत 
 हमले में घायल हुए प्रशांत के सिर, चेहरे में गंभीर चोट आने व सीने में अंदरूनी चोट लगने से इलाज के दौरान सुबह चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। जानकारी लगने पर पुलिस ने प्रकरण को हत्या की धारा 302 में तब्दील किया है। उधर आरोपी को पकडऩे वाली टीम को एसपी अमित सिंह ने पुरष्कृत करने की घोषणा की है। 
मृतक के थे अवैध संबंध 
 प्रारंभिक पूछताछ के दौरान आरोपी प्रहलाद ने पुलिस को बताया कि मृतक के उसकी माँ के साथ कई साल से  अवैध संबंध थे। जानकारी लगने पर आरोपी ने आपत्ति जताई थी, लेकिन उसके बावजूद मृतक उसकी बात नहीं मान रहा था। बीती रात मृतक प्रशांत आरोपी प्रहलाद के घर के सामने से निकल रहा था उसी दौरान आरोपी ने उसे पकड़ा और घर के भीतर ले जाकर उस पर जानलेवा हमला कर दिया था।   
 

Created On :   26 Nov 2019 9:32 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story