कोविड टीके के दोनों डोज अवश्य लगाएँ, सुरक्षा चक्र पूर्ण करें कलेक्टर ने जिलेवासियों से की अपील!

Must apply both doses of Kovid vaccine, complete the safety cycle, the collector appealed to the people of the district!
कोविड टीके के दोनों डोज अवश्य लगाएँ, सुरक्षा चक्र पूर्ण करें कलेक्टर ने जिलेवासियों से की अपील!
सुरक्षा चक्र पूर्ण कोविड टीके के दोनों डोज अवश्य लगाएँ, सुरक्षा चक्र पूर्ण करें कलेक्टर ने जिलेवासियों से की अपील!

डिजिटल डेस्क | मण्डला कलेक्टर हर्षिका सिंह ने जिले के जनसमुदाय से अपील की है कि कोविड-19 महामारी का खतरा अभी टला नही है, सावधानी बरतें त्यौहार या समारोह में धार्मिक, समाजिक कार्यक्रम, भीड़-भाड़ में ना जायें, कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करें, कोविड-19 वैक्सीन पात्र हितग्राही जरूर लगवायें जिन्होंने पहला टीका लगवा लिया है समय अनुसार दूसरा डोज जरूर लगवायें। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. श्रीनाथ सिंह ने जानकारी दी कि कोविड-19 महामारी की सुरक्षा हेतु मंडला जिले में कोविड-19 वैक्सीनेशन जिला मुख्यालय से विकासखंड के मैदानी क्षेत्र की सभी संस्थाओं में टीकाकरण सत्र लगाकर हितग्राहियों को टीकाकरण किया जा रहा है।

जनसमुदाय से अपील की है कि कोविड-19 महामारी का खतरा अभी टला नही है पूर्ण सुरक्षा के लिए कोविड-19 का टीका 2 प्रकार का है। कोवैक्सीन का पहला डोज लगने के बाद 28 दिन के अदंर दूसरा डोज, कोवीशील्ड का पहला डोज लगने के बाद 84 दिन से 112 दिन के अदंर दूसरा डोज जरूर लगवाये।

जिन्होंने पहला डोज लिया है, दूसरा डोज जरूर लगवाएं, जो व्यक्ति एक भी डोज नहीं लगवाया है, वह व्यक्ति भी टीका लगवाए, कोविड-19 का टीका हमारा सुरक्षा कवच है टीके से व्यक्ति के अंदर रोग से लड़ने की क्षमता बढ़ती है। पहला डोज से शरीर में पूर्ण सुरक्षा नही मिलती है, दूसरा डोज लगने के बाद ही शरीर में रोग प्रतिरोधातमक क्षमता बढ़ेगी, टीके के साथ कोविड-19 व्यवहार अनुकूल परिवर्तन जरूर अपनाएं आप भी टीके लगवाएं एवं आपके ग्राम पड़ोस सभी को टीके लगवाने के लिए प्रेरित करें तभी हम इस भीषण महामारी से बच सकते हैं।

Created On :   18 Oct 2021 9:37 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story