चक्रवात की चेतावनी के मद्देनजर पुडुचेरी, कराईकल में एनडीआरएफ की टीमें तैनात होंगी

NDRF teams to be deployed in Puducherry, Karaikal in view of cyclone warning
चक्रवात की चेतावनी के मद्देनजर पुडुचेरी, कराईकल में एनडीआरएफ की टीमें तैनात होंगी
पुडुचेरी चक्रवात की चेतावनी के मद्देनजर पुडुचेरी, कराईकल में एनडीआरएफ की टीमें तैनात होंगी
हाईलाइट
  • दो 24 इनटू 7 नियंत्रण कक्ष भी स्थापित किए गए हैं

डिजिटल डेस्क, पुडुचेरी। मौसम विभाग द्वारा गुरुवार और शुक्रवार को जारी चक्रवाती तूफान की चेतावनी के मद्देनजर राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की तीन कंपनियों को पुडुचेरी और कराईकल में तैनात किया गया है। पुडुचेरी प्रशासन के अनुसार, 163 आश्रय भी बनाए गए हैं और किसी भी आपात स्थिति के लिए स्वास्थ्य केंद्र चौबीसों घंटे काम करेंगे। दो 24 इनटू 7 नियंत्रण कक्ष भी स्थापित किए गए हैं।

लोक निर्माण विभाग भी किसी भी स्थिति से निपटने के लिए कमर कस चुका है। विभाग के एक वरिष्ठ इंजीनियर ने आईएएनएस को बताया, अगर कहीं बाढ़ आ जाए तो विभाग पानी को बाहर निकालने के लिए पंप और मोटर के साथ तैयार है। पानी की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए सभी ओवरहेड टैंक में पंप लगाए गए हैं।

पुडुचेरी प्रशासन ने किसी भी आपातकालीन आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए नगर पालिकाओं और पंचायतों को 5-5 लाख रुपये की धनराशि भी प्रदान की है। राज्य प्रशासन ने यह भी सुनिश्चित किया है कि, अक्षय पात्र फाउंडेशन के माध्यम से 80,000 भोजन पैकेट तैयार और वितरित किए जाते हैं और इसके लिए क्षेत्र के नागरिक आपूर्ति विभाग को 10 लाख रुपये प्रदान किए जाते हैं। अग्निशमन दल और पुलिस विभाग को पेड़ों को काटने और हटाने के लिए प्रत्येक को 5 लाख रुपये प्रदान किए जाते हैं।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   7 Dec 2022 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story