नेपाल की 12वीं की छात्रा यूपी में 6 किलो चरस के साथ पकड़ी गई

Nepals 12th student caught with 6 kg of charas in UP
नेपाल की 12वीं की छात्रा यूपी में 6 किलो चरस के साथ पकड़ी गई
लखीमपुरी खीरी नेपाल की 12वीं की छात्रा यूपी में 6 किलो चरस के साथ पकड़ी गई
हाईलाइट
  • चरस की अनुमानित कीमत करीब 30 लाख रूपए

डिजिटल डेस्क, लखीमपुर खीरी । लखीमपुरी खीरी जिले के गौरीफांटा इलाके में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर नेपाल की 12वीं कक्षा में पढ़ने वाली एक 19 वर्षीय छात्रा को छह किलोग्राम चरस के साथ पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उसे सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के जवानों ने गुरुवार को गिरफ्तार किया था। उसके कपड़ों में छुपाए गए प्रतिबंधित पदार्थ की कीमत भारत में करीब 30 लाख रुपये है।

आरोपी छात्रा को पुलिस को सौंप दिया गया है। उसके खिलाफ नारकोटिक्स ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट (एनडीपीएस) के तहत मामला दर्ज किया गया है। बाद में उसे जेल भेज दिया गया। नेपाल के कंचनपुर जिले की रहने वाली आरोपी गौरीफांटा सीमा के रास्ते भारत में दाखिल हुई जहां उसे प्रतिबंधित पदार्थ के साथ पकड़ा गया। उसने पुलिस को बताया कि उसे ड्रग्स के साथ सीमा पार करने के लिए 15,000 रुपये दिए गए थे। उसने कहा कि पैसे से वह अपने परिवार की मदद करना चाहती थी।

गौरीफांटा पुलिस स्टेशन के स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) अश्विनी विश्वकर्मा ने कहा कि आपूर्तिकर्ता ने उससे कहा कि उसे एक बार सीमा पार करनी होगी, और भारत में कोई आकर ड्रग्स ले लेगा। उन्होंने कहा  सीमा पार ऐसे लोग हैं जो बेरोजगार युवाओं को जल्दी पैसा देकर ड्रग्स की तस्करी का लालच देते हैं। सीमा पार करने के बाद चरस की कीमत कम से कम चार गुना बढ़ जाती है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   7 Jan 2022 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story