• Dainik Bhaskar Hindi
  • State
  • Nodal officers should help the affected families - Additional Collector held a review meeting to review the works of the nodal officers!

समीक्षा बैठक आयोजित!: नोडल अधिकारी पीडित परिवारों को मदद दिलावें-अपर कलेक्टर नोडल अधिकारियों के कार्यो की समीक्षा बैठक आयोजित!

August 18th, 2021

डिजिटल डेस्क | श्योपुर कलेक्टर श्री शिवम वर्मा के निर्देशन में अपर कलेक्टर श्री टीएन सिंह की अध्यक्षता में जिले के बाढ प्रभावित 121 ग्रामों के लिए नियुक्त किये गये नोडल अधिकारियों के कार्यो की समीक्षा बैठक आज कलेक्टर कार्यालय श्योपुर के सभागार में आयोजित की गई। इस बैठक में बैठक में डीपीओ महिला बाल विकास श्री ओपी पाण्डेय, डीपीएम आजीविका मिशन श्री एसके मुगदल, उपसंचालक पशु चिकित्सा डॉ सुभाष दौहरे, कार्यपालन यंत्री पीडब्ल्यूडी श्री संकल्प गोलिया एवं नियुक्त नोडल अधिकारी उपस्थित थे। अपर कलेक्टर श्री टीएन सिंह ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि नोडल अधिकारी ग्रामीण क्षेत्रो में मैदानी अमले के माध्यम से किये जा रहे कार्यो पर सतत् निगरानी रखे।

साथ ही मैदानी स्तर पर सभी प्रकार की सुविधाएं पीडित परिवारों को दिलाने मंे सहयोग करे। उन्होने कहा कि ग्राम पंचायतों के माध्यम से ग्राम की बरसात से खराब हुई सडकों को ठीक कराने की दिशा में कार्यवाही करावे। जिसमें ग्राम पंचायत सचिव, रोजगार सहायक के माध्यम से सफाई व्यवस्था को अंतिम रूप दिलावे। इसी प्रकार पेयजल की दिशा में जलस्त्रोतो में क्लोरीनेशन की कार्यवाही सुनिश्चित करावे। इसी प्रकार जल भराव वाले क्षेत्रो में ब्लीचिंग पावडर डलवाये। साथ ही मच्छरो से निजात पाने के लिए दवाई का छिडकाव कराया जावे। नोडल अधिकारी अपने-अपने क्षेत्रो में प्रभावित परिवारों को खाद्यान वितरण कराने की दिशा में विभागीय अमले के माध्यम से कार्यवाही को अंतिम रूप दिलावे।

उन्होने कहा कि ग्रामीण स्तर पर प्रारंभिक सर्वे के अनुसार सहायता राशि दिलाने की दिशा में मैदानी अमले की मदद करें। इसी प्रकार बिजली की समस्या वाले क्षेत्रो में विधुत कंपनी से चर्चा कर बिजली की उपलब्धता सुनिश्चित कराई जावे। इसी प्रकार स्वास्थ्य एवं पशु चिकित्सा विभाग के माध्यम से लगाये जा रहे क्षेत्रीय शिविरों में उपचार की व्यवस्था कों कायम रखनें के प्रयास सुनिश्चित करें। जिन गांवों का सर्वे हो चुका है। उनकों सार्वजनिक स्थान चस्पा करने की व्यवस्था कराई जावें। बैठक में विभागीय अधिकारी और नोडल अधिकारियों ने अपने-अपने विभाग के माध्यम से बाढ़ प्रभावित गांवों में उपलब्ध कराई जा रही सुविधाओं की जानकारी दी। साथ ही ग्राम की साफ-सफाई, बिजली व्यवस्था, पेयजल, सहायता राशि उपलब्ध कराने के बारे में अवगत कराया। इसी प्रकार नोडल अधिकारियों ने अपने-अपने क्षेत्र में कराये गये कार्यो की जानकारी दी। साथ ही बाढ प्रभावित गांवों में सुविधा बहाली की दिशा में की जा रही कार्यवाही से अवगत कराया।

खबरें और भी हैं...