दीवार गिरने के मामले में अथॉरिटी ने बनाई कमेटी, 15 दिन में आएगी रिपोर्ट

Noida: Authority formed committee in case of wall collapse, report will come in 15 days
दीवार गिरने के मामले में अथॉरिटी ने बनाई कमेटी, 15 दिन में आएगी रिपोर्ट
नोएडा दीवार गिरने के मामले में अथॉरिटी ने बनाई कमेटी, 15 दिन में आएगी रिपोर्ट

डिजिटल डेस्क,  नोएडा। नोएडा में दीवार गिरने और चार लोगों की मौत के मामले में प्राधिकरण ने जांच शुरू कर दी है। प्राधिकरण ने एक कमेटी का गठन किया है जो इस पूरे मामले की जांच करेगी और दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

सबसे बड़ी बात है कि बुधवार रात पुलिस ने कुछ अधिकारियों को थाने बुलाया था। उन अधिकारियों को काफी देर तक थाने में बिठाया गया और उनसे पूछताछ की गई जिससे नाराज होकर अथॉरिटी के बड़ी संख्या में कर्मचारी थाने के बाहर पहुंच गए। जिसके बाद अब पुलिस और अथॉरिटी आमने-सामने आ गए हैं।

बुधवार को प्राधिकरण के एसीईओ प्रवीन मिश्र ने सर्किल-2 के पांच अधिकारियों से पूछताछ की। नोएडा दस सर्किल में बंटा है। जिस स्थान पर दीवार गिरी वह क्षेत्र सर्किल-2 में आता है। जिनसे पूछताछ की गई उनमें सर्किल-2 के प्रभारी, डीजीएम, एपीई, जेई सुपरवाइजर शामिल थे। इस मामले को लेकर प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने एसीईओ मानवेंद्र सिंह की अध्यक्षता में एक जांच समिति गठित की है। इसमें एसीईओ प्रवीन मिश्रा और सीएपी इश्तियाक अहमद है। जांच रिपोर्ट 15 दिन के अंदर देनी है। इस जांच में थर्ड पार्टी तकनीकी संस्था फॉरट्रेस इंफ्राकॉन लिमिटेड इनका सहयोग करेगी।

पहले दिन जांच में एसीईओ की ओर से टेंडर संबंधित दस्तावेज और जानकारी ली गई। जिसमें कंपनी का बैकग्राउंड, काम करने का तरीका और किन-किन अधिकारियों की क्या जिम्मेदारी थी, इसके बारे में जानकारी ली गई। दो से तीन दिन में एसीईओ की अध्यक्षता वाली ये टीम साइट विजिट करेगी।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   22 Sep 2022 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story