अर्जुन सिंह की घर वापसी से तृणमूल में सभी खुश नजर नहीं

Not all happy in Trinamool with Arjun Singhs homecoming
अर्जुन सिंह की घर वापसी से तृणमूल में सभी खुश नजर नहीं
पश्चिम बंगाल सियासत अर्जुन सिंह की घर वापसी से तृणमूल में सभी खुश नजर नहीं

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस में हर कोई उत्तर 25 परगना जिले के बैरकपुर निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा के लोकसभा सदस्य अर्जुन सिंह की वापसी से खुश नहीं हैं। सिंह की वापसी के खिलाफ हालांकि पार्टी के भीतर कोई तीव्र पीड़ा नहीं है, लेकिन तृणमूल के कुछ वरिष्ठ नेताओं के बयानों से पता चला है कि कुछ आंतरिक असंतोष है। वयोवृद्ध तृणमूल नेता और उत्तर 24 परगना जिले के दमदम निर्वाचन क्षेत्र से तीन बार पार्टी के लोकसभा सदस्य रहे सौगत रॉय ने कहा कि सिंह की वापसी से पार्टी के लिए को कोई अतिरिक्त लाभ नहीं मिलेगा।

रॉय ने सोमवार को कहा, बैरकपुर लोकसभा क्षेत्र के तहत सात विधानसभा क्षेत्रों में से छह विधानसभा क्षेत्रों के मतदाताओं ने 2021 के चुनाव में तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवारों को चुना। केवल भाटपारा विधानसभा क्षेत्र ने अर्जुन सिंह के बेटे पवन कुमार सिंह को भाजपा उम्मीदवार के रूप में चुना। अब पवन कुमार सिंह वापसी करेंगे। तृणमूल के लिए यह बहुत अधिक मूल्यवर्धन नहीं है। हालांकि, वापसी से पार्टी को नुकसान भी नहीं होगा।

बैरकपुर के सात विधानसभा क्षेत्रों में से एक, नैहाटी से तीन बार के तृणमूल विधायक पार्थ भौमिक के बयान से यह स्पष्ट हो गया कि वह इस फैसले को कड़वी गोली के रूप में स्वीकार कर रहे हैं। उन्होंने कहा, चूंकि हमारी सर्वोच्च नेता ममता बनर्जी और हमारी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी अर्जुन सिंह को पार्टी में वापस लेने पर सहमत हुए हैं, मेरे पास कहने के लिए कुछ नहीं है और मैं इसे पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के निर्णय के रूप में स्वीकार करने के लिए बाध्य हूं।

वाक्पटु तृणमूल युवा नेता देबांग्शु भट्टाचार्जी ने 2021 के पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों से पहले कहा था कि अगर भाजपा में जाने वाले टर्नकोट बाद में पार्टी में वापसी के लिए ममता बनर्जी से अनुरोध करते हैं, तो वे इसका विरोध करेंगे। हालांकि, सोमवार को वह ज्यादा कूटनीतिक लगे। उन्होंने कहा, मेरी पसंद-नापसंद का कोई सवाल ही नहीं है। मैं पार्टी का अनुशासित सिपाही हूं और राज्य से भाजपा को खत्म करने के लिए पार्टी द्वारा लिए गए फैसले को स्वीकार करता हूं। हालांकि विपक्षी नेताओं ने कहा है कि ममता बनर्जी को छोड़कर तृणमूल के अन्य नेताओं की राय वास्तव में मायने नहीं रखती।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   23 May 2022 6:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story