अब फैक्टरी में तैयार स्लैब से बनेंगी सड़कें - गडकरी

Now Roads will be built from slabs prepared in the factory - Gadkari
अब फैक्टरी में तैयार स्लैब से बनेंगी सड़कें - गडकरी
अब फैक्टरी में तैयार स्लैब से बनेंगी सड़कें - गडकरी

डिजिटल डेस्क, नागपुर। वाड़ी एमआईडीसी 2 किमी सड़क मार्ग को सीआरएफ से मंजूरी मिल गई है। इस रोड के लिए फैक्टरी में तैयार किए गए स्लैब का इस्तेमाल होगा। स्लैब से रोड निर्माण का यह देश का पहला कार्य होगा। 1200 करोड़ की लागत से दूसरा रिंग दिसंबर तक तैयार हो जाएगा। रविवार को हिंगना टी-प्वाइंट से छत्रपति चौक रिंग रोड के उद्घाटन कार्यक्रम में वे बोल रहे थे। महापौर दयाशंकर तिवारी, पूर्व सांसद दत्ता मेघे, भाजपा के शहर अध्यक्ष प्रवीण दटके, पूर्व विधायक सुधाकर देशमुख, पूर्व विप सदस्य अनिल सोले व अन्य पदाधिकारी मंच पर उपस्थित थे।

नागपुर को स्वच्छ-सुंदर बनाना है, साथ चाहिए

शहर विकास के कार्यों का जिक्र करते हुए केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितीन गडकरी व विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस ने जनता से सहयोग का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि, नागपुर को देश का सुंदर व स्वच्छ शहर बनाना है, तो जनता का साथ चाहिए। दोनों नेताओं ने कहा है कि, शहर में करोड़ों की लागत से जो विकास कार्य हुए हैं वह जनता के आशीर्वाद से ही संभव हुआ है। दोनों नेताओं ने शहर विकास में योगदान के लिए एक-दूसरे की सराहना की।

1200 करोड़ की लागत से दिसंबर में दूसरा रिंग तैयार होगा

गडकरी ने कहा कि, वाड़ी एमआईडीसी 2 किमी सड़क मार्ग को सीआरएफ से मंजूरी मिल गई है। इस रोड के लिए फैक्टरी में तैयार किए गए स्लैब का इस्तेमाल होगा। स्लैब से रोड निर्माण का यह देश का पहला कार्य होगा। 1200 करोड़ की लागत से दूसरा रिंग दिसंबर तक तैयार हो जाएगा। एयरपोर्ट से कामठी रोड तक मेट्रो के नीच सड़क के फुटपाथ का अभिनव कार्य भी किया जाएगा। तेलंगखेड़ी में म्युजिकल फाउंटेन के पास ही 6 मंजिला इमारत बनेगी। उसमें खाद्य व्यंजन की आधुनिक सुविधा रहेगी। गडकरी ने कहा कि, फडणवीस ने मुख्यमंत्री रहते हुए शहर विकास के लिए राज्य सरकार से 1000 करोड़ की सहायता दिलाई है।

कांक्रीट रोड का कल्चर गडकरी ने लाया : फडणवीस

फडणवीस ने कहा कि, सड़क व ढांचागत विकास के लिए नागपुर देश में आदर्श बन रहा है। नितीन गडकरी ने देश में कांक्रीट रोड का कल्चर लाया है। गडकरी के नेतृत्व में न केवल नागपुर का ढांचागत विकास हुआ है, बल्कि 5-6 वर्ष में नागपुर को एजुकेशन हब बनाया गया है। यहां समाज के अलग-अलग घटक के लिहाज से भी विकास कार्य हुए हैं। विकसित शहर के आदर्श की सूची में नागपुर को यूनाइटेड स्टेट ने डाला है। इसमें गडकरी का ही योगदान है। 

लोगों ने मेट्रो की सुविधा का आनंद उठाया, अब बदनाम करने का प्रयास

उधर मेट्रो रेल में जुआ खेलने व नाचने के मामले को लेकर केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितीन गडकरी ने कहा है कि जिन्हें अच्छा काम सहन नहीं होता है वे इस तरह का काम करते हैं। ऐसे लोगों को जनता सबक सिखाएगी। हिंगना टी- प्वाइंट रिंग रोड के उद्घाटन कार्यक्रम में शहर विकास की योजनाओं का जिक्र करते हुए गडकरी ने मनपा चुनाव की भाजपा की ओर से तैयारी के संकेत भी दिए। कहा कि शहर विकास के लिए मनपा में भी जनता का साथ मिलते रहना चाहिए। मेट्रो रेल में जुआ खेलने व किन्नरों की उपस्थिति में नाच व रुपये उड़ाने का मामला चर्चा में है। इस मामले में जय जवान, जय किसान संगठन के पदाधिकारी के विरोध में सीताबर्डी पुलिस थाने में शिकायत भी दी गई है। मेट्रो प्रशासन की ओर से कहा गया है कि मेट्रो को बदनाम करने का प्रयास किया जा रहा है। हालांकि जय जवान, जय किसान संगठन की ओर से कहा गया है कि मेट्रो में सुरक्षा व्यवस्था नहीं है। नाचने व रुपये उड़ाने की बात से इनकार किया गया है। जुआ खेलने के बारे में कहा गया है कि वह मेट्रो की व्यवस्था उजागर करने के लिए प्रतीकात्मक प्रदर्शन था। गडकरी ने कहा कि मेट्रो को बदनाम करने का प्रयास हुआ है। जो लोग काम नहीं करते हैं, वे इस तरह के उखाड़फेंक काम करते हैं। गडकरी ने यह भी कहा कि उन्होंने मेट्रो का आकर्षण बढ़ाने के लिए अधिकारियों से निवेदन कर सामान्य यात्रियों को जन्मदिन पार्टी मनाने देने का निवेदन किया था। लोगों ने मेट्रो की सुविधा का आनंद उठाया, लेकिन अब इसे बदनाम करने का प्रयास किया जा रहा है।

मनपा चुनाव पर नजर

कार्यक्रम में गडकरी ने साफ संकेत दिए, कि भाजपा मनपा चुनाव की तैयारी में जुट गई हैं। उन्होंने विकास कार्यों का जिक्र करते हुए कहा-किसी भी फिल्म को तैयार करने के लिए नायक-नायिका कितने भी नाच लें। जनता के सहयोग के बिना फिल्म हिट नहीं होती है। नागपुर में जो विकास कार्य किए जा रहे हैं उसके बारे में यही कहेंगे कि अभी तो ये न्यूज रील है। सही काम करना व पूरा करना बाकी है। गडकरी ने कहा विधानसभा, लोकसभा में जैसे जनता का स्नेह मिलता रहा वैसे मनपा में भी मिलते रहना चाहिए। शहर विकास में मनपा का बड़ा योगदान है। 

Created On :   24 Jan 2021 7:45 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story