अब जिले में कोविड के मरीज बढ़ना नहीं चाहिए, क्योंकि लॉकडाउन को आगे बढ़ाना संभव नहीं - प्रभारी सचिव श्री मुकेश चंद गुप्ता!

अब जिले में कोविड के मरीज बढ़ना नहीं चाहिए, क्योंकि लॉकडाउन को आगे बढ़ाना संभव नहीं - प्रभारी सचिव श्री मुकेश चंद गुप्ता!
अब जिले में कोविड के मरीज बढ़ना नहीं चाहिए, क्योंकि लॉकडाउन को आगे बढ़ाना संभव नहीं - प्रभारी सचिव श्री मुकेश चंद गुप्ता!

डिजिटल डेस्क | मुरैना प्रदेश के वरिष्ठ आईएएस एवं मुरैना जिले के प्रभारी सचिव श्री मुकेश चंद गुप्ता ने ब्लॉक स्तरीय बैठक नगर पंचायत जौरा के सभागार में संबोधित करते हुए कहा है कि अब जिले में कोविड के मरीज बढना नहीं चाहिए, क्योंकि लॉकडाउन को अब आगे बढ़ाना संभव नहीं। हम सभी को कोविड पर शक्ति से प्रतिबंध व लोगो को घरो में रोकने की पहल करनी चाहिए। यह बात उन्होंने रविवार को जौरा मुख्यालय पर ब्लॉक स्तरीय क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक को संबोधित करते हुए कहीं। इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक श्री सूबेदार सिंह रजौधा , कलेक्टर श्री बी कार्तिकेयन, पुलिस अधीक्षक श्री ललित शाक्यवार , अपर कलेक्टर श्री नरोत्तम भार्गव, एसडीएम श्री सुरेश बारहादिया, ब्लॉक समिति के सदस्य, तहसीलदार कल्पना शर्मा, सीडीपीओ सहित पदाधिकारी उपस्थत थे।

प्रभारी सचिव श्री मुकेश चंद गुप्ता ने कहा कि जिले में अब कोविड के केश बढना नहीं चाहिए, इसके लिए हम सभी को आने वाले दिनों में सतर्कता बरतनी होगी और कोविड-19 के शासन के सभी नियमो का सभी को पालन कराना होगा। उन्होने कहा कि ग्रामीण स्तर पर जो भी व्यक्ति पॉजिटिव आता है तो उसे घर पर ना रखते हुए उसे तत्काल ट्रिपल सी में रखा जाएगा। जिससे परिवार के अन्य लोगों को संक्रमित न कर सके। उन्होंने कहा कि लोगों को प्रेरित करें। प्रभारी सचिव ने कहा कि लोगों को अधिक से अधिक बोक्सीनेसन के लिए प्रेरित करे। जो लोग नहीं लगवा रहे हैं उन गांव की सूची बनाकर तैयार करें और उस सूची को जनप्रतिनिधियों को उपलब्ध कराएं , सूची के आधार पर ग्रामीणों को जनप्रतिनिधि मोटिवेट करें तो लोग बैक्सीन अवश्य लगवायेगे, तो अपना जिला पूर्ण रुप से कोविड-19 से मुक्त हो जायेगा। जिले मे किसी प्रकार की समस्या नहीं है आवश्यक उपकरण सभी उपलब्ध है ।

प्रभारी सचिव ने विकासखण्ड मुरैना के ग्राम बरेठा में रेड जोन का किया औचक निरीक्षण प्रभारी सचिव ने मुरैना विकासखंड के ग्राम बरेथा में पहुचकर कोविड प्रभावित व्यक्ति के यहां पहुचे । बरेथा गाव मे 4 महिला, दो पुरुष हैं। पूर्णतः स्वस्थ्य है। पुरुषों को ग्राम पंचायत के पंचायत भवन में रखा गया है, जबकि महिलाओं को उनके घरों पर ही सुरक्षित अलग से रुम में रखा गया है । जिन महिलाओं को उनके घरों पर रखा गया है उनके घरों में पर्याप्त अतिरिक्त रुम की सुविधा है। इसलिए परिवार के अन्य सदस्यों को इफेक्टेड नहीं कर सकेंगे और उनकी लगातार चिकित्सकों द्वारा मोंनीटरिंग कराई जा रही है । गाव मे लगातार क्रायसिश ग्रुप की बैठकें कराई जा रही है मास्क और सैनेटाइजर वितरित किया जा रहा है ।

Created On :   31 May 2021 8:39 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story