अब ग्रामीण इलाकों में नहीं होगी जलकिल्लत

Now there will be no water shortage in rural areas
अब ग्रामीण इलाकों में नहीं होगी जलकिल्लत
सीएम ने कहा अब ग्रामीण इलाकों में नहीं होगी जलकिल्लत

डिजिटल डेस्क, अमरावती। ग्रामीण इलाकों में हर समय ग्रीष्मकाल के मौसम में जलकिल्लत की समस्या का सामना नागरिकों को करना पड़ता है, लेकिन अब नागरिकों को इस समस्या से नहीं जूझना पड़ेगा। राज्य सरकार ग्रामीण क्षेत्रों को इस समस्या से निजात दिलाने के लिए कृतसंकल्प है। इसी के तहत अचलपुर विधानसभा क्षेत्र के अचलपुर व चांदुर बाजार तहसील में 83 गांवों की जलापूर्ति योजना को साकार किया जा रहा है। योजना के शुरू होने के बाद क्षेत्र के 83 गांवों को पर्याप्त जलापूर्ति की जाएंगी और सभी को शुद्ध पेयजल मिलेगा। इस आशय का प्रतिपादन राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने किया।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के हाथों 83 गांवों की जलापूार्ति योजना का भूमिपूजन ऑनलाइन किया गया। मुख्यमंत्री ने मुंबई स्थित अपने कार्यालय में बैठकर वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए बटन दबाकर योजना का भूमिपूजन किया। इस अवसर पर राज्य के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार, गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटील, जलापूर्ति व स्वच्छता मंत्री गुलाबराव पाटील, महिला व बाल विकास मंत्री एड. यशोमति ठाकुर, गृह राज्य मंत्री शंभूराजे देसाई, राज्यमंत्री संजय बनसोडे, जलसंपदा राज्यमंत्री बच्चू कड़ू आदि उपस्थित थे। राज्यमंत्री कड़ू की उपस्थिति में अचलपुर पुलिस स्टेशन परिसर में भूमिपूजन कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें मुख्यमंत्री सहित अन्य अतिथियों ने ऑनलाइन हिस्सा लिया। अायोजन के दौरान अचलपुर व चांदुर बाजार तहसील के लिए 83 गांव जलापूर्ति योजना का भूमिपूजन करते हुए मुुख्यमंत्री ने ग्रामीण क्षेत्रों के नागरिकों को जलकिल्लत की समस्या से निजात दिलाने का आश्वासन दिया। यह जलापूर्ति योजना 149 करोड़ की लागत से साकार की जाएगी।

पुलिस विभाग की विविध इमारतों का लोकार्पण : 83 गांव जलापूर्ति येाजना के भूमिपूजन समारोह अवसर पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने गृहविभाग द्वारा अचलपुर व चांदुर बाजार तहसील क्षेत्र में ग्रामीण पुलिस के लिए 36 करोड़ की लागत से निर्माण की गई विविध इमारतों का भी लोकार्पण किया। इन इमारतों में अचलपुर पुलिस स्टेशन, सरमसपुरा थाने की नई प्रशासकीय इमारत, पुलिस आवास, चांदुर बाजार पुलिस स्टेशन, शिरजगांव कसबा व पथ्रोट पुलिस स्टेशन की नई इमारत तथा आसेगांव पुलिस स्टेशन के पुलिस आवास का मुख्यमंत्री के हाथों अॉनलाइन लोकार्पण किया गया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि, ग्रामीण क्षेत्र में कानून व व्यवस्था बनाए रखने पुलिस प्रशासन के पास बुनियादी व मूलभूत सुविधा उपलब्ध रहना आवश्यक है। इस बात को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार द्वारा ग्रामीण पुलिस को सभी सुविधाओं से सुसज्ज किया जा रहा है। लोकार्पण समारोह में प्रमुख अतिथि के रूप में पुलिस महासंचालक संजय पांडेय, अपर पुलिस महासंचालक विवेक फणसालकर, विभागीय आयुक्त पीयूष सिंह, जिलाधीश पवनीत कौर ने भी ऑनलाइन उपस्थिति दर्शाई। अचलपुर पुलिस थाने में आयोजित लोकार्पण समारोह में जिला पुलिस अधीक्षक अविनाश बारगल, अपर पुलिस अधीक्षक शशीकांत सातव, विशेष पुलस महानिरीक्षक चंद्रकिशोर मीना, सांसद नवनीत राणा सहित संबंधित पुलिस स्टेशन के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

Created On :   22 Oct 2021 7:22 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story