फिलहाल ऑनलाइन लाइव ही होगी विधानमंडल की कार्यवाही, अलग चैनल बाद में

Now you can see on computers, laptops and smart phones, Legislature proceedings, Live telecast
फिलहाल ऑनलाइन लाइव ही होगी विधानमंडल की कार्यवाही, अलग चैनल बाद में
फिलहाल ऑनलाइन लाइव ही होगी विधानमंडल की कार्यवाही, अलग चैनल बाद में

डिजिटल डेस्क, मुंबई। अब आप महाराष्ट्र विधानमंडल के दोनों सदनों की कार्यवाही ऑनलाइन देख सकते हैं। सचिवालय ने अधिवेशन के दौरान होने वाले सदन के कामकाज का लाइव प्रसारण शुरू कर दिया है। विधानमंडल की अधिकृत वेबसाइट http://mls.org.in/ पर जाकर सीधा प्रसारण देखा जा सकेगा। 

सचिवालय के अधिकारी ने ‘दैनिक भास्कर’ से बातचीत में बताया कि कंप्यूटर, लैपटॉप और स्मार्टफोन पर सदन की कार्यवाही को देखा जा सकता है। मंगलवार से दोनों सदनों की कार्यवाही का लाइव प्रसारण शुरू हो गया है। इससे पहले इसी मानसून सत्र मेंं विधानमंडल की दो दिनों तक कार्यवाही का सीधा प्रसारण YouTube पर किया गया और प्रयोग सफल रहा। 

दरअसल संसद की कार्यवाही के सीधे प्रसारण के लिए लोकसभा और राज्यसभा के अपने दो अलग-अलग चैनल हैं। इसी तर्ज पर विधानमंडल सचिवालय ने भी अलग से चैनल लांच करने की योजना बनाई है। लेकिन इससे जुड़ा प्रस्ताव राज्य सरकार के वित्त विभाग के पास अटका हुआ है। विधानमंडल सूत्रों के मुताबिक राज्य के संसदीय कार्य मंत्री गिरीश बापट और मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस चैनल को लेकर इच्छुक हैं, लेकिन वित्त विभाग प्रस्ताव को मंजूरी देने में देरी कर रहा है।

Created On :   8 Aug 2017 12:49 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story