• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • Number of Corona positive in Jabalpur was 140 - Husband, wife, father followed by son also positive

दैनिक भास्कर हिंदी: जबलपुर में कोरोना पाँजिटिव की संख्या हुई 140 - पति , पत्नी , पिता के बाद बेटा भी पॉजिटिव

May 12th, 2020

डिजिटल डेस्क जबलपुर । आईसीएमआर से से मिली रिपोट्र्स में आज मंगलवार की दोपहर तीन व्यक्तियों को कोरोना  संक्रमित पाया गया है । इनमें गुलाम रसूल उम्र 70 बर्ष , अजहरुद्दीन उम्र 28 बर्ष एवं अमरीन बेगम उम्र 31 बर्ष शामिल हैं । इन्हें मिलाकर जबलपुर में 140 हो गई है । शहर के एक कांग्रेस नेता के भतीजे के बाद अब उसकी पत्नी भी कोरोना संक्रमित पाई गई हैं। वहीं कंटेनमेंट क्षेत्र गोहलपुर और सर्वोदय नगर से तीन और नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं। सोमवार को शहर में चार नए मरीज मिले हैं जिससे जिले में संक्रमित केसों की संख्या 137 हो गई है।
गत 9 मई  को मेडिकल में दक्षिण मिलौनीगंज में रहने वाले कांग्रेस नेता के भतीजे मोहम्मद अमीन(32) के सैंपल की रिपोर्ट अगले दिन  रविवार को पॉजिटिव आई थी। उस दिन उनकी पत्नी शिरीन(30)का भी सैंपल लिया गया था जो कि क्वालिटी कंट्रोल में रिजेक्ट हुआ था। पति के पॉजिटिव आने के बाद शिरीन का दोबारा सैंपल लिया गया जिसमें वे कोरोना संक्रमित पाई गईं हैं। दक्षिण मिलौनीगंज क्षेत्र कंटेनमेंट एरिया में शामिल है जिसके कारण संक्रमण के ज्यादा फैलाव की संभावना नहीं है।
पिता के बाद बेटा भी संक्रमित
 गत 3 मई को कृषि उपज मंडी में फल का व्यवसाय करने वाले नगीना मस्जिद गोहलपुर निवासी मो. शहनवाज कोरोना संक्रमित पाए गए थे, वे अस्पताल में इलाजरत हैं। वहीं क्वारेंटाइन किए गए उनके परिवार से बेटा मोहम्मद शहवाज(18) सोमवार को कोरोना संक्रमित पाया गया। दो अन्य नए मरीजों में सर्वोदय नगर निवासी ठेका सफाई कर्मचारी यू जोयल(45) और जकारिया(34) पॉजिटिव आए हैं। 
पहले स्वस्थ माना अब कोरोना से मौत में शामिल
 विजय नगर निवासी आरके पांडे 26 अप्रैल को पॉजिटिव आए थे। 2 तारीख को रिपीट सैंपल निगेटिव आई, लेकिन 4 मई को इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई थी। तब प्रशासन ने उनकी निगेटिव रिपोर्ट को आधार मानकर उन्हें कोरोना से स्वस्थ माना। दूसरी बीमारियों से मौत होने की बात कही थी, लेकिन सोमवार को पांडे की मौत को कोरोना से हुई मौतों में शामिल किया गया है। जिले में अभी तक 137 मामलों में 7 की मौत हुई तथा सोमवार को 10 मरीजों की छुट्टी के साथ कुल 43 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।
 

खबरें और भी हैं...