comScore

बालाघाट जिले में कोरोना पाजेटिव की संख्या 06 हुई

बालाघाट जिले में कोरोना पाजेटिव की संख्या 06 हुई

डिजिटल डेस्क बालाघाट । जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर अब 6 हो गई है। पहले खैरलांजी तहसील के ग्राम भजियादंड के तीन मरीज कोरोना पाजेटिव आये थे। अब खैरलांजी तहसील के ग्राम बेनी के दो एवं लांजी तहसील के ग्राम मोहझरी का एक व्यक्ति कोरोना पाजेटिव आया है। कलेक्टर दीपक आर्य ने बताया कि ग्राम भजियादंड में तीन मरीजों के कोरोना पाजेटिव पाये जाने के बाद उसे सील कर दिया गया था। अब ग्राम बेनी एवं मोहझरी को सील कर दिया गया है। बेनी एवं मोहझरी के संदिग्ध मरीजों को पूर्व में ही आईसोलेशन वार्ड में रखा गया था। उनकी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पाजेटिव आने के बाद उन्हें उपचार के लिए सरदार पटेल होम्योपैथ कालेज गायखुरी-बालाघाट में बनाये गये डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर में उपचार के लिए भर्ती करा दिया गया है। 
अब तक जो 06 मरीज कोरोना पाजेटिव आये है, वे सभी देश के रेड जोन मुंबई एवं गुजरात से आये है। जिले की जनता को डरने एवं घबराने की कोई जरूरत नहीं है। जरूरत है तो सावधानी एवं सर्तकता बरतने की। आम जनता को चाहिए कि अपने गांव एवं क्षेत्र की सुरक्षा के लिए बाहर रेड जोन से आये लोगों को संस्थागत क्वेरंटाईन सेंटर में रखकर उन पर कड़ी निगरानी रखे। क्वेरंटाईन का पालन नहीं करने वालों के बारे में जिला प्रशासन को सूचित करें। ऐसे लोगों पर कड़ी कार्यवाही की जायेगी। आम जनता से अपील की गई है कि वह लाकडाउन का कड़ाई से पालन करे और अनावश्यक घर से बाहर न निकले। घर बाहर निकलने पर मुंह पर मास्क जरूर लगायें और दो व्यक्तियों के बीच 06 फिट की फिजिकल डिस्टेंशिंग का पालन अवश्य करें। 
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मनोज पांडे ने बताया कि आई सी एम आर लैब जबलपुर से 24 मई की देर रात में प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार खैरलांजी तहसील के ग्राम बेनी के 2 मरीज और लांजी तहसील के ग्राम मोहझरी के एक मरीज की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है । जिले में पाए गए तीन नए कोरोना पॉजिटिव मरीज की कांटेक्ट हिस्ट्री पता की जा रही है। इनमें से एक मरीज के गुजरात एवं दो मरीज के मुंबई से आने की 

कमेंट करें
tAX2n