पुलिस ने माओवादी कैंप से हथियार, गोला-बारूद किया जब्त

Odisha Police seize arms, ammunition from Maoist camp
पुलिस ने माओवादी कैंप से हथियार, गोला-बारूद किया जब्त
ओडिशा पुलिस ने माओवादी कैंप से हथियार, गोला-बारूद किया जब्त
हाईलाइट
  • ओडिशा पुलिस ने माओवादी कैंप से हथियार
  • गोला-बारूद किया जब्त

डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर। ओडिशा पुलिस ने कोरापुट और मलकानगिरी जिलों के सीमावर्ती इलाके में एक आरक्षित वन क्षेत्र के पास एक नक्सल विरोधी अभियान के दौरान हथियार, गोला-बारूद और अन्य माओवादी लेख जब्त किए हैं। पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी।मलकानगिरी के एसपी, प्रहलाद मीणा ने कहा, हालांकि, एक शीर्ष माओवादी नेता और विशेष क्षेत्रीय समिति के सदस्य (एसजेडसीएम) सुरेश सुराणा, जो इस क्षेत्र में डेरा डाले हुए थे, भागने में सफल रहे।

मीना ने कहा, हमने हाल ही में एक कट्टर माओवादी दुबाशी शंकर को गिरफ्तार किया है। उससे पूछताछ के दौरान हमें पता चला कि सुरेश सुराणा के नेतृत्व में उसके साथ एक और माओवादी दल था।इस इनपुट के साथ, ओडिशा पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) और जिला स्वैच्छिक बल (डीवीएफ) और सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) द्वारा एक संयुक्त अभियान मलकानगिरी जिले के मैथिली पीएस और कोरापुट जिले के बोईपारीगुडा पुलिस सीमा में चलाया गया।

ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबलों और माओवादियों के बीच मुठभेड़ हुई। एसपी ने बताया कि अभियान के दौरान एक बंदूक, 6 जिंदा कारतूस, 4 डेटोनेटर, 2 वॉकी-टॉकी चार्जर, 2 रिमोट कंट्रोल, चलाने वाली मशीन, माओवादी बैनर, वर्दी और पोस्टर जब्त किए हैं।

 

(आईएएनएस)

Created On :   16 Sep 2021 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story