छिंदवाड़ा में ओमिक्रॉन की दस्तक... नीदरलैंड से लौटी युवती पॉजिटिव

छिंदवाड़ा में ओमिक्रॉन की दस्तक... नीदरलैंड से लौटी युवती पॉजिटिव
- दिल्ली में हुआ था सैंपल, शनिवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद मचा हडक़ंप छिंदवाड़ा में ओमिक्रॉन की दस्तक... नीदरलैंड से लौटी युवती पॉजिटिव

डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। नए साल के आगमन के साथ जिले में कोरोना के नए वैरीएंट ने ओमिक्रॉन ने दस्तक दे दी है। शहर के परासिया रोड स्थित त्रिमूर्ति अपार्टमेंट निवासी 26 वर्षीय युवती नीदरलैंड से लौटी थी। भारत लौटने के बाद दिल्ली में युवती की सैंपलिंग की गई थी। शनिवार को युवती की ओमिक्रॉन वैरिएंट रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही जिला प्रशासन ने उसे जिला अस्पताल में शिफ्ट कराया है।
एसडीएम अतुल ङ्क्षसह ने बताया कि 26 वर्षीय युवती नीदरलैंड से 26 दिसम्बर को भारत लौटी थी। दिल्ली में उनका कोविड सैंपल लिया गया था। इसके बाद वे 30 दिसम्बर को छिंदवाड़ा लौटकर अपने त्रिमूर्ति अपार्टमेंट स्थित घर में आइसोलेट थी। शुक्रवार रात को दिल्ली से प्रशासन को सूचना मिली थी कि युवती की ओमिक्रॉन से संक्रमित है। शनिवार सुबह युवती को जिला अस्पताल में शिफ्ट करा दिया गया है। युवती को दोबारा सैंपल लिया गया है।
राहत... दो डोज लग चुके, कोई लक्षण नहीं-
एसडीएम अतुल ङ्क्षसह ने बताया कि युवती को कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज लग चुके है। उन्हें किसी भी प्रकार के लक्षण नहीं है। वह पूरी तरह स्वस्थ है। एहतियात के तौर पर प्रशासनिक टीम ने युवती को कोविड यूनिट में शिफ्ट कराया है।  
परिवार के तीन सदस्य होमआइसोलेट-
युवती के संपर्क में आने वाले तीन सदस्यों को होम आइसोलेट किया गया है। इनमें एक बच्चा भी शामिल है। सभी के सैंपल लिए जा रहे है। वहीं आसपास के रहवासियों की भी सैंपलिंग की जाएगी।
मोटीवेशनल स्पीच देती है युवती-
बताया जा रहा है कि युवती विदेशों में मोटीवेशनल स्पीच देती है। वे अक्सर विदेश जाती है। नीदरलैंड भी वह इसी तरह के आयोजन में शामिल होने गई थी।
दिल्ली से ट्रेन से पहुंची छिंदवाड़ा-
बताया जा रहा है कि युवती दिल्ली से पातालकोट एक्सप्रेस से छिंदवाड़ा आई थी। तभी से वह अपने घर में आइसोलेट थी। फोन पर संपर्क न होने से युवती को तलाशने में प्रशासन को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा। युवती को काफी मशक्कत के बाद जिला अस्पताल में शिफ्ट कराया गया।
शहर के एक परिवार के चार सदस्य नागपुर में भर्ती-
शहर के एक परिवार के चार सदस्यों के कोरोना संदिग्ध होने की जानकारी सामने आ रही है। सूत्रों की माने तो इंदिराप्रिर्यदर्शिनी क्रिकेट मैदान के समीप रहने वाले इस परिवार के चार सदस्य को नागपुर में इलाज चल रहा है। इन सभी की जांच नागपुर में हुई है, अन्य सदस्य होम आइसोलेट है।

 

Created On :   1 Jan 2022 4:39 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story