उधर मोदी ले रहे थे बीजेपी के मुख्यमंत्रियों की क्लास, इधर बनारसी साड़ी खरीदने निकल पड़ीं मिसेज सीएम

On the other hand, Modi was taking the class of Chief Ministers of BJP, here Mrs. CM went out to buy Banarasi sarees.
उधर मोदी ले रहे थे बीजेपी के मुख्यमंत्रियों की क्लास, इधर बनारसी साड़ी खरीदने निकल पड़ीं मिसेज सीएम
सीएम पति का प्रेजेंटेशन पत्नियों की खरीदारी उधर मोदी ले रहे थे बीजेपी के मुख्यमंत्रियों की क्लास, इधर बनारसी साड़ी खरीदने निकल पड़ीं मिसेज सीएम
हाईलाइट
  • शिल्प और हस्तकला के लिए मशहूर वाराणसी के बाजारों में खरीदारी

डिजिटल डेस्क,लखनऊ। उत्तरप्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के श्रीकाशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण समारोह में भाजपा शासित 12 राज्यों के मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्रियों को भी वाराणसी बुलाया गया है। प्रोग्राम में मुख्यमंत्री और डिप्टी सीएम अपने साथ पत्नी को भी लेकर आए। पीएम मोदी के साथ मंगलवार की सुबह जब  सीएम और डिप्टी सीएम की बैठक चल रही थी उस वक्त मुखियों की पत्नियां शिल्प और हस्तकला के लिए मशहूर वाराणसी के बाजारों में खरीदारी कर रही थी। खरीदारी हो भी क्यों न? वाराणसी में बनारसी साड़ी और ज्वेलरी का खास  मोह इन पत्नियों को दुकानों की ओर खींच लाया।

हिंदुस्तान लाइव की खबर के मुताबिक लोकार्पण समारोह में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, त्रिपुरा के विप्लव देव, हरियाणा के मनोहर लाल खट्टर, हिमाचल प्रदेश के जयराम ठाकुर, कर्नाटक के विश्वराज बोम्मई, असोम हेमंत विस्वा सरमा, गुजरात के भूपेंद्र भाई पटेल, अरुणाचल प्रदेश पेमा खांडू, उत्तराखंड के पुष्कर सिंह धामी, मणिपुर के एन विशेन सिंह शामिल रहे। इसके अतिरिक्त उपमुख्यमंत्री में बिहार की रेणुदेवी व तारकेश्वर प्रसाद, उत्तर प्रदेश के केशव प्रसाद मौर्य व डा. दिनेश चंद्र शर्मा, नगालैंड के यथंगों पट्टन, त्रिपुरा के जिष्णु देव शर्मा, अरुणाचल प्रदेश के चोनामीन के साथ ही केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, डा. महेंद्र नाथ पांडेय का परिवार शामिल रहा।

वीआईपी पत्नियों ने सोमवार देर शाम शहर के विभिन्न धार्मिक और सांस्कृतिक स्थलों का भ्रमण किया। रात नौ बजे के करीब सारनाथ के पुरातात्विक खंडहर परिसर में लाइट एंड साउंड शो देखने पत्नियां पहुंचीं। इनके अलावा भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. जेपी नड्डा की पत्नी मल्लिका नड्डा ने भी सारनाथ का भ्रमण किया। 

एक तरफ सीएम पति पीएम बैठक में अपना प्रजेंटेशन दे रहे तो दूसरी तरफ पत्नियां खरीदारी करते हुए नजर आ रही थी। ज्यादातर सीएम और डिप्टी सीएम पत्नियों को बनारसी साड़ी और हाथों से बनी ज्वेलरी  पसंद आई। एक तरफ पत्नियों में बनारस की खरीददारी की खुशी थी तो दूसरी तरफ दुकानदारों में कई मुख्यमंत्रियों की पत्नियों को अपनी दुकान पर देखकर खुश होकर गदगद नजर आ रहे थे। दुकानदारों को बिना मोलभाव के मनचाही कीमत भी मिली। हालांकि कुछ पत्नियों ने मजाक में ही सही मोलभाव करने का प्रयास भी किया।  लेकिन ज्यादातर दुकानों को वहीं दाम मिला जो उन्होंने मांगा, वह मिल गया। खरीदारी से पहले मुख्यमंत्रियों की पत्नियां वाराणसी के मशहूर संकटमोचन मंदिर भी पहुंचीं। इससे पहले कई मुख्यमंत्री परिवार के साथ  काशी के पौराणिक स्थलों का भ्रमण करने के दौरान विश्वनाथ मंदिर भी पहुंचे। वाराणसी दौरे का दूसरा दिन इन वीआईपी परिवारों के लिए सुबह छह बजे से ही शुरू हो गया। बनारस की सुबह की लालिमा को निहारने की लालसा इन सीएम परिवारों को गंगा घाट तक खींच ही लाई। यहां से पति तो बरेका प्रशासनिक भवन आयोजित पीएम मोदी की बैठक में शामिल होने पहुंच गए और पत्नियां खरीदारी के लिए निकल पड़ीं।

खरीदारी के लिए वीआईपी पत्नियों को बड़ा लालपुर स्थित दीनदयाल उपाध्याय हस्तकला संकुल लाया गया। यहां एक ही छत के नीचे स्थित बनारसी साड़ी, लकड़ी के खिलौने, ज्वेलरी से लेकर डेकोरेशन के तमाम सामानों को देख सभी की नजरें टिक गईं। इसके बाद तो सभी अपने-अपने पसंद के आइटमों को खरीदने की होड़ में दिखाई दीं। सबसे ज्यादा खरीदारी साड़ी और ज्वेलरी की हुई। इस दौरान सिल्क से बने दुप्पटे ज्यादा पसंद किये गए। दुनिया भर में प्रसिद्ध इन दुपट्टों को ज्यादातर वीआईपी पत्नियों ने पसंद किया और खरीदा।   

फोटो क्रेडिट- लाइव हिंदुस्तान

Created On :   14 Dec 2021 10:15 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story