मंत्री मिश्रा के इस्तीफे पर अड़ा विपक्ष, हंगामे के चलते दोनों सदन दो बजे तक स्थगित

मंत्री मिश्रा के इस्तीफे पर अड़ा विपक्ष, हंगामे के चलते दोनों सदन दो बजे तक स्थगित
लखीमपुर हिंसा मामला मंत्री मिश्रा के इस्तीफे पर अड़ा विपक्ष, हंगामे के चलते दोनों सदन दो बजे तक स्थगित
हाईलाइट
  • अजय मिश्रा ने पत्रकार से की बदसलूकी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। शीतकालीन सत्र में आज लखीमपुर खीरी हिंसा मामले को लेकर विपक्ष ने दोनों सदनों में किया। विपक्ष केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के इस्तीफे की लगातार मांग कर रहा है। पूरे विपक्ष की मांग की संसद में मांग है कि सुप्रीम कोर्ट की अनुशंसा पर गठित जांच कमेटी ने केंद्रीय मंत्री के बेटे पर हत्या के तहत धाराएं बढ़ाई है। कमेटी ने ऐसा जांच के दौरान आए सबूतों के आधार पर किया। इसी को आधार मानकर विपक्ष लगातार सरकार पर हमलावर हो  रहा है।

तीन अक्टूबर को उत्तरप्रदेश के लखीमपुर खीरी में गाड़ी से कुचलने वाले हिंसा कांड में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा उर्फ टेनी के बेटे आशीष मिश्रा पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर गठित जांच कमेटी की जांच में सबूतों के आधार पर हत्या का केस दर्ज हो चुका है। किसानों के साथ साथ विपक्ष लगातार टेनी के इस्तीफे की मांग पर डटा है।

एबीपी पत्रकार ने जब आरोपों के घेरे में आए केंद्रीय मंत्री से सवाल पूछे तब मंत्री अपना आपा खोकर अभद्रता और मारपीट  करने पर उतारी हो गए। लखीमपुर खीरी में जब एबीपी न्यूज के संवाददाता नवीन ने जब मंत्री से एसआईटी जांच को लेकर सवाल पूछा तो वो भड़क गए, अभद्रता करने लगे। आपा खोए मंत्री गाली गलौज के साथ मारपीट पर उतारी हो गए। वह तो गनीमत रही कि वहां अन्य लोग मौजूद थे, जिन्होंने मंत्री के हाथ को रोक लिया। एबीपी न्यूज के रिपोर्टर को डराने-धमकाने की कोशिश की।  वहीं मौजूद एक और पत्रकार का मोबाइल बंद करवाने की भी कोशिश करने लगे। इस खबर को सुनते ही केंद्र सरकार ने मंत्री ने दिल्ली तलब किया। आपको बता दें मंत्री आज एक अस्पताल में ऑक्सीडन प्लांट का उद्घाटन करने पहुंचे थे,तभी उनसे कुछ सवालों का जवाब मीडिया में लेना चाहा।  इससे पहले भी सिंतबर माह कें अंत में एक सम्मेलन के दौरान मंत्री किसानों को धमकी देते हुए एक वीडियों में नजर आया।

 इससे पहले संसद के दोनों सदनों में  केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा की बर्खास्तगी की मांग को लेकर संसद के दोनों सदनों में  हंगामा हुआ। हंगामे के बाद  उच्च सदन की कार्यवाही स्थगित की गई। विशेष जांच दल की रिपोर्ट आने के बाद लोकसभा में भी केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के इस्तीफे की मांग उठी।  कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने स्थगन प्रस्ताव दिया । लेकिन सरकार ने मांग नहीं मानी।  इसके बाद ढाई घंटे के लिए कार्यवाही स्थगित कर दी गई।


आपको बता दें लखीमपुर गाड़ी कुचलने के कांड को लेकर  स्पेशल जांच जल  ने अपनी जांच रिपोर्ट में खुलासा किया है कि किसानों की हत्या सोची-समझी साजिश थी। ये कोई गलती नहीं जो दुर्भावनापूर्ण हो गई हो। मंत्री के बेटे मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा और उसके सहयोगियों पर  विशेष टीम की रिपोर्ट के बाद के बाद धाराएं हटाकर हत्या  साजिश की धारा बढ़ा दी गई हैं। अब आशीष मिश्रा पर गैर इरादतन हत्या नहीं बल्कि हत्या का मुकदमा चलेगा।

Created On :   16 Dec 2021 5:53 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story