पद्मावती राष्ट्रमाता, MP में रिलीज नहीं होने देंगे : शिवराज

Padmavati Rajmatas insult will not be released in MP
पद्मावती राष्ट्रमाता, MP में रिलीज नहीं होने देंगे : शिवराज
पद्मावती राष्ट्रमाता, MP में रिलीज नहीं होने देंगे : शिवराज

डिजिटल डेस्क,भोपाल। संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती विवादों में घिरी हुई है। हंगामे और प्रदर्शन के बाद अब मध्यप्रदेश में भी फिल्म रिलीज होने पर बैन लगा दिया गया है। एमपी के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने खुद सोमवार को बयान जारी कर कहा कि पद्मावती राष्ट्रमाता हैं। फिल्म में राष्ट्रमाता का अपमान किया गया है, इसलिए एमपी में फिल्म को रिलीज नहीं होने देंगे।

गौरतलब है जब से ये फिल्म बन रही है तब ही से इसकी कहानी में इतिहास से छेड़छाड़ किए जाने के आरोप लग रहे हैं। राजपूत समाज और करणी सेना लगातार धमकी दे रही हैं। इसके साथ ही फिल्म के कलाकारों के सिर और नाक काटने की धमकी भी दी गई है।

ट्रेलर आने के बाद से ही विवाद शुरु
फिल्म का ट्रेलर रिलीज होने के बाद से प्रदर्शन और तेज हो गए। राजपूत समाज और राजपूती करणी सेना लगातार फिल्म मेकर्स को धमकी दे रही हैं। कईयों ने फिल्म के कलाकारों और डायरेक्टर के सिर और नाक काटने वालों को इनाम देने की घोषणा कर डाली है। आपको बता दें, लीड रोल में दीपिका पादुकोन, शाहिद कपूर और रणवीर सिंह है। दीपिका पद्मावती का किरदार निभा रहीं हैं और उनक नाक और सिर कलम करने वाले को 10 करोड़ का इनाम देने की बात कही गई है।

भंसाली से मारपीट
जब फिल्म बन रही थी तो राजपूती करणी सेना ने सेट पर ही जाकर संजय लीला भंसाली के साथ मारपीट की थी। जिसके बाद राजस्थान से सेट हटा कर महाराष्ट्र में लगाया गया था। राजपूत समाज का आरोप है कि फिल्म में तथ्यों को तोड़मरोड़ कर पेश किया गया है और पद्मावती के चरित्र को गलत ढंग से पेश किया गया। 

फिल्म का ट्रेलर और गाने रिलीज होने के बाद विरोध बढ़ा और राजपूत महिलाएं भी सड़कों पर उतर आई है। दरअसल महिलाओं ने पद्मावती के घूमर डांस पर आपत्ति जताई है। उनके मुताबिक राजपूतानियां (रानियां) सबके सामने कभी भी डांस नहीं किया करती थी और जिस तरह से गाने में फिल्म की दीपिका की कमर का प्रदर्शन किया गया है, उसे लेकर भी राजपूत समाज की महिलाओं ने आपत्ति दर्ज की है। 
जहां एक तरफ देश भर में फिल्म बैन करने को लेकर प्रदर्शन चल रहा है, तो वहीं महाराष्ट्र सरकार ने फिल्म को पुरी सुरक्षा के बीच रिलीज करने का वादा किया है। 

ये भी पढ़ें- निर्माता ने खींचा हाथ, एक दिसंबर को "पद्मावती" नहीं होगी रिलीज

संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती विवादों में घिरी हुई है। हंगामे और प्रदर्शन के बाद अब मध्यप्रदेश में भी फिल्म रिलीज होने पर बैन लगा दिया गया है। एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने खुद सोमवार को भोपाल में एक कार्यक्रम में घोष् कि पद्मावती राजमाता है। फिल्म में राजमाता का अपमान किया गया है, इसलिए एमपी में फिल्म को रिलीज नहीं होने देंगे।

सतना में भी विरोध प्रदर्शन
रानी पद्मावती पर डायरेक्टर संजय लीला भंसाली द्वारा निर्मित फिल्म को सिनेमा घरों में प्रदर्शित करने से रोकने के लिए रॉयल राजपूत संगठन ने विरोध तेज कर दिया है। जिला प्रशासन को अपनी मंशा से अवगत कराने के बाद रविवार को शहर के दोनो मल्टीप्लेक्स संचालकों से फिल्म न चलाने का आश्वासन लिया गया। इससे पूर्व संगठन के पदाधिकारी व कार्यकर्ता सिविल लाइन स्थित चौपाटी पर दोपहर 12 बजे एकत्र हुए जहां से बाइक रैली निकाली गई।

रैली को हरी झंडी संगठन के संरक्षक सुधीर सिंह तोमर, प्रवीण सिंह, प्रिंस सिंह, सुरेश सिंह, अतुल सिंह, ऋषभ सिंह, राजभान सिंह, मोनू सिंह, दीपू सिंह, राजेश सिंह व जिलाध्यक्ष हर्षवर्धन सिंह शानू ने दिखाई। चौपाटी से रवाना हुई रैली ओवरब्रिज से होकर आईम्युजिका सिनेमा हॉल पहुंचीं। जहां संचालकों ने चर्चा के बाद फिल्म न चलाने का भरोसा दिलाया। इसके बाद युवाओं का हुजुम ट्रांसपोर्ट नगर में टियुंस सिनेमा हॉल पहुंचा तो वहां भी प्रबंधन ने फिल्म प्रदर्शित नहीं करने की बात कही। अंत में हवाई पट्टी रोड पर स्थापित महाराणा प्रताप की मूर्ति पर माल्यार्पण कर रैली का समापन किया गया।

Created On :   20 Nov 2017 7:53 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story